भविष्य में बीजेपी के साथ आने की संभावना पर सीएम उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान

7282

एनडीए के सहयोगी दल शिवसेना ने बीजेपी से गठबंधन तोड़कर एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन करके अपनी सरकार बना ली थी. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सीएम की कुर्सी पाने के लिए किसी भी हथकंडे को छोड़ा नही और काफी दिन तक महाराष्ट्र में सियासी ड्रामा चला था. इसके बाद भी शिवसेना ने बीजेपी के साथ गठबंधन नही किया था.

अब महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से जब भविष्य में भाजपा के साथ आने की संभावनाओं पर बात की गयी तो उन्होंने बेहद ही चौंकाने वाला जवाब दिया है. प्रदेश में गठबंधन की सरकार चला रहे ठाकरे ने कहा है कि भविष्य में भाजपा संग गठबंधन की संभावनाएं बन सकती हैं.

अभी उन्होंने हाल ही में दिए गये एक इंटरव्यू में कहा है कि ‘मैं ऐसा नहीं कह रहा हूं कि हम भविष्य में उनके (भाजपा) साथ गठबंधन नहीं करेंगे.’ आगे उन्होंने कहा कि ‘अगर उन्होंने अपना वादा निभाया होता और मुझसे झूठ नहीं बोला होता तो मैं कभी मुख्यमंत्री नहीं बनता। मैंने उससे ज्यादा कभी नहीं मांगा जो चुनाव से पूर्व दोनों दलों के बीच तय हुआ था।’

ठाकरे ने कहा कि पीएम मोदी और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के बीच ‘सैंडविच’ थे. दरअसल विधानसभा चुनाव के बाद शिवसेना ने भाजपा पर आरोप लगाया था कि उन्होंने अपना वादा पूरा नही किया. उन्होंने कहा था कि चुनाव से पूर्व ही यह तय हुआ था कि दोनों पार्टियाँ 50-50 फ़ॉर्मूले के आधार पर सरकार बनाएंगी. चुनाव बाद भाजपा ने शिवसेना संग इस तरह के सभी वादे को झूठा करार दिया था.