सुशांत सिंह राजपूत मामले में बिहार सरकार की सक्रियता से बौखलाए उद्धव ठाकरे, कहा -‘ये लोग नीचता पर उतारू हैं’

1128

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच बिहार पुलिस के हाथ में आते ही सारी कहानी पलट गई. अब महाराष्ट्र सरकार का टालमटोल वाला रवैया और मुंबई पुलिस की अब तक की जांच सवालों के घेरे में हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. ऐसे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पूरी तरह से बौखला गए हैं. उन्होंने कहा कि ये लोग घटिया राजनीति कर रहे हैं.

एक तरफ जहाँ पूरा देश सुशांत के लिए इन्साफ मांग रहा है और बिहार में इस मुद्दे को भावनात्मक तौर पर लिया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ उद्धव ठाकरे इसे चुनावी स्टंट करार दे रहे हैं. एक निजी चैनल के साथ इंटरव्यू में जब उद्धव से पूछा गया कि ‘नीतीश कुमार कि तरफ से सीबीआई जांच की मांग की गई है क्योंकि उन्हें ऐसा लग रहा है कि सरकार और मुंबई पुलिस ठीक से जांच नहीं कर रही है, कुछ छिपाने का प्रयास हो रहा है?’ इस पर उद्धव ने कहा ‘मैं इसकी निंदा करता हूं. कोरोना के इस संकट में मुंबई और महाराष्ट्र की पुलिस कोरोना योद्धा बनकर देश के लिए कुर्बान हो रहे हैं और ये लोग घटिया राजनीति पर उतारू हैं. जिस किसी के पास कोई भी सबूत हो या जानकारी हो उसे लेकर आएं. आरोपी को फां’सी पर जरूर लटकाएंगे.’

सुशांत मामले में जिस तरह महाराष्ट्र सरकार सीबीआई जांच से साफ़ इनकार कर रही है और बिहार पुलिस की तरफ से महाराष्ट्र पुलिस पर असहयोग करने का आरोप लगाया जा रहा है उससे सोशल मीडिया पर एक तरह तरह की conspiracy theory चल रही है और इसमें महाराष्ट्र के एक बड़े राजनेता के बेटे पर उंगली उठाई जा रही है. ये बात भी सामने आई है कि सुशांत की मौ’त से एक रात पहले पार्टी हुई थी और उसमे महाराष्ट्र के एक बड़े नेता का बेटा भी शामिल हुआ था. अब इनसब बातों में कितनी सच्चाई है ये तो जांच के बाद ही सामने आ पाएगी.