उत्तर प्रदेश से जैश के दो आतंकी गिरफ्तार,कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद

397

पुलवामा हमले के बाद से सुरक्षाबलों ने देश में आतंकियों को पकड़ने की धर-पकड़ तेज कर दी है.. जगह-जगह पर सुरक्षा को मददेनजर रखते हुए सख़्ती से जाँच की जा रही है…इसी दिशा में यूपी के आतंक रोधी दस्ते (एटीएस) ने शुक्रवार (फरवरी 22, 2019) को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर ज़िले के देवबंद से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ़्तार किया है…. गिरफ्तारी के दौरान यूपी एटीएस ने उनके पास से हथियार समेत कई संदिग्ध दस्तावेज और वीडियो बरामद किया है। बताया जा रहा कि ये दोनों यहां के स्थानीय युवाओं का ब्रेन वॉश कर और उन्हें भटकाकर आतंकी बनाने की कोशिश में जुटे थे।

इस सिलसिले में दोनों आतंकी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जा चुका है। जानकारी के मुताबिक दोनों आतंकी जनवरी में पहली बार यूपी एटीएस के रडार पर आया था.. एटीएस के मुताबिक, इन आतंकियों फोन से जैश से जुड़े विडियो और तस्वीरें बरामद हुई हैं। एटीएस को शक है कि इनके संबंध पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से हो सकते हैं। एटीएस ने शुक्रवार सुबह की गई कार्रवाई में करीब 11 कश्मीरी छात्रों को हिरासत में लिया था, जिनमें से शाहनवाज समेत एक अन्य छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया। बाकी छात्रों से भी आगे की पूछताछ की जा रही है। माना जा रहा है कि पूछताछ में शाहनवाज अहम खुलासे कर सकता है, जो पुलवामा आतंकी हमले की जांच कर रही एजेंसियों के भी काम आ सकते हैं।

बताया जा रहा है कि इन आतंकियों को पुलवामा में हुए हमले की पूरी जानकारी थी। साथ ही इनके मोबाइल से जैश-ए-मोहम्मद सहित तमाम आतंकियों की वीडियो बरामद की गई। शुक्रवार (फरवरी 22, 2019) सुबह हुई कार्रवाई में एटीएस ने 11 कश्मीरी छात्रों को हिरासत में लिया था जिसमें 5 छात्र उड़ीसा के भी थे। जाँच के बाद जैश के इन दोनों आतंकियों को गिरफ़्तार किया गया।