असम-मिजोरम सीमा पर तैनात इन दो महिला अधिकारियों की खूब हो रही है तारीफ, सीएम हिमंता ने कहा ‘मां दुर्गा’

282

असम मिजोरम की सीमा पर दिन रात पेट्रोलिंग कर रही दो महिलाओं को खूब तारीफ मिल रही है.ये दोनों महिलाएं असम कैडर की महिला अधिकारियों पर खुद सीएम हिमंता बिस्वा शर्मा ने भरोसा जताया है।बता दें कि बॉर्डर पर हालात तनावपूर्ण है जिसके चलते सरकार से लेकर ब्यूरोक्रेसी इस विवाद को खत्म करने की कोशिश में जुटी है.

दरअसल असम मिजोरम मे 26 जुलाई को झड़प हुई थी जिसमें राज्य के 6 पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई थी.इस हिंसा के बाद से ये महिला अधिकारी वहीं बॉर्डर पर तैनात है. असम के सीएम ने भी इन महिला अधिकारियों की तारीफ करते हुए इन दोनों की तुलना मां दुर्गा से की है.सीएम ने आगे कहा कि मुझे यकीन है कि महिलाएं किसी अन्य की अपेक्षा बेहतर जॉब कर सकती है.एक महिला मां दुर्गा का दूसरा रूप होती है.

जानकारी देते हुए बता कि पुलिस अधिकारी कीर्ति जो कि कछास से डीसी हैं वहीं रमनदीप हिंसा होने पर कछार से बुलाई थी.वह पहले हालाकांडी की कप्तान थीं. रमनदीप के मुताबिक 26 जुलाई को 6 जवानों की हत्या की गई और कछार जिले के एसपी घायल होने पर मुझे यहां बुलाया गया,मुझे हिंसा में मारे गए पुलिसकर्मियों के शव व घायल जवानों को निकाने का टास्क सौंपा गया.अब उनके इस काम से रमनदीप व कीर्ति को वाहवाही मिल रही है.

वहीं महिला पुलिस अधिकारी कीर्ति का कहना है कि जो सीएम ने नारी शक्ति के बारे में कहा है, वह हमारे लिए बहुत बड़ी बात है, उन्होंने हम पर भरोसा जताया हमें इस बात का गर्व है.बता दें कि जब सेहिंसा हुई तब से वहां घने जगलों में रात व दिन के समय में रहना पड़ता है, घने जंगलों में रहना बेहद कठिन है हमारे लिए दिन कभी खत्म नहीं होता.