बिहार चुनाव में JDU के दो मंत्री समेत सीटिंग विधायकों का कट सकता है टिकट

बिहार चुनाव को लेकर हर तरफ रसा’क’स्सी जारी है. चुनाव की तारीखों का भी ऐलान हो चुका है और पहले चुनाव की अधिसूचना भी जारी कर दी है. बिहार चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग का भी पेंच फं’सा था. हालांकि एनडीए में सीट शेयरिंग की बात आखिरकार बन गई. अब आधिकारिक रूप से अभी तक सीट शेयरिंग का ऐलान नही किया है.

जेडीयू की तरफ से कुछ विधायकों के लिए बुरी खबर आ रही है. विधायाकों के साथ साथ जेडीयू के मंत्री पर भी गा’ज़ गि’र सकती है. अब सूत्रों के हवाले से यह खबर मिल रही है कि जेडीयू के आधा दर्जन सिटिंग विधायकों का टिकट क’ट सकता है. दो मंत्रियों का टिकट क’ट’ने की भी चर्चा हो रही है. बताया जा रहा है कि उम्र अधिक होने की वजह से मंत्रियों के परिजनों को उनकी जगह टिकट मिलेगा.

दूसरी तरफ जेडीयू की सूत्रो से ये खबर आ रही है कि जेडीयू जिन विधायकों के टिकट का’ट’ने की तैयारी में है तो हो सकता है वो विधायक बागी हो सकते है और निर्दलीय ही चुनवी मैदान में उतर सकते हैं. एक पूर्व विधायक ने टिकट क’ट’ने पर समर्थकों की बैठक बुलाई है. बैठक में निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला भी ले सकते हैं. सूत्रों ने यह भी बताया कि बीजेपी के सिटिंग सीट की वजह से समीकरण ग’ड़’ब’ड़ हो रहा है. बताया ये भी जा रहा है कि उन विधायकों का भी टिकट का’ट’ने की तैयारी में है जिन पर गं’भी’र अ’प’रा’ध के आ’रो’प लगे हैं. तो उनका भी टि’क’ट क’ट सकता है.

Related Articles