अमित शाह बनकर हरियाणा के मंत्री को ठगने की कोशिश, दो ठग गिरफ्तार

1653

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने दो ऐसे ठगों को गिरफ्तार किया है जो देश के गृहमंत्री अमित शाह के नाम पर हरियाणा के एक मंत्री को चूना लगा रहे थे. लेकिन उनकी पोल खुल गई और वो पुलिस के हत्थे चढ़ गए. उपकार सिंह और जगतार सिंह नाम के दो ठगों ने हरियाणा के मंत्री चौधरी रंजीत सिंह से फोन कर 3 करोड़ रुपये ठगने की कोशिश की लेकिन उनसे एक चूक हो गई और उनका भांडा फूट गया.

सांकेतिक तस्वीर

इन दोनों ठगों ने अमित शाह बनकर चौधरी रंजीत सिंह को कॉल किया और पार्टी फंड में 3 करोड़ रुपये जमा करने को कहा. इस रकम के बदले में पार्टी में बड़ा पद भी ऑफर कर दिया. पकडे जाने से बचने के लिए उन्होंने मोबाइल एप का सहारा लिया और अपने नंबर को अमित शाह के घर के नंबर जैसा दिखाया.

लेकिन राज्य सरकार में मंत्री को जैसे ही पार्टी में बड़ा पद देने का लालच दिया वो शक के घेरे में आ गए. मंत्री चौधरी रंजीत सिंह ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस से की. देश के गृहमंत्री के नाम से ठगी की शिकायत सुनकर पुलिस चौकन्नी हो गई और रक ठग को दिल्ली से और दुसरे ठग को पंजाब के मोहाली से गिरफ्तार कर लिया गया. सबसे ख़ास बात ये है कि इन दोनों ठगों में से एक ठग पीएचडी कर रहा है. उसने पुलिस को बताया कि उसे पैसों की बहुत जरूरत थी इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया.