पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी लापता, अ’पहर’ण की आशंका, कुछ दिनों पहले ISI…

485

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से एक चिंताजनक खबर आ रही है. खबर ये है कि इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी लापता हो गए हैं. पिछले चार घंटों से उनका कुछ पता नहीं चल रहा है. उनकी तलाश की जा रही है. स्थिति इसलिए भी चिंताजनक है क्योंकि कुछ दिनों पहले भारतीय उच्चायोग के कर्मचारियों ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI उनकी जासूसी कर रही है. ISI एजेंट ने भारतीय राजनयिक का पीछा किया था. इसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ था. उसके बाद आज सुबह से दो भारतीय कर्मचारी लापता है.

खबरों के मुताबिक़ सीआईएसएफ के दो ड्राइवर ड्यूटी पर बाहर गए थे, लेकिन वह अपने गंतव्य स्थान तक नहीं पहुंचे. उनसे संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन कोई संपर्क नहीं हो पाया. जब कई घंटे बीत गए तो आशंका जताई जा रही है कि कहीं उनका अ’पहर’ण तो नहीं कर लिया गया. ड्राइवर की तलाश की जा रही है. साथ ही पाकिस्तान सरकार को गुमशुदगी के बारे में बता दिया गया है.

ये सब घटना तब सामने आया है जब कुछ दिन पहले भारत में पाकिस्तानी उच्चायोग के दो कर्मचारियों को जासूसी करते रंगे हाथों पकड़ा गया था और उन्हें देश छोड़ने का आदेश दिया गया था. उसके बाद इस्लामाबाद में तैनात शीर्ष भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI द्वारा परेशान किए जाने का मामला सामने आया था. गौरव अहलूवालिया को डराने की कोशिश भी की जा रही थी. बाइक के जरिये पीछा करने का वीडियो भी सामने आया था.