#SayNoToWar को ट्रेंड में लाने वाले लोगों, कभी #SayNoToTerrorism की तरफ भी कदम बढ़ा लो

भारत और पाकिस्तान में बीच माहौल गर्म है और इसी तनाव के बीच पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के पायलट को रिहा करने का ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा है कि हम शांति चाहते हैं और इसके मद्देनजर कल यानि की 1 मार्च को भारतीय पायलट को रिहा कर दिया जाएगा..पीएम इमरान खान के अपनी संसद में ऐलान किया है कि वह शांति चाहते हैं इसलिए ऐसा कर रहे हैं…बता दें कि 28 फरवरी को भारत ने जवाबी कार्रवाई करने के दौरान आईएएफ पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्तान ने कब्जे में ले लिया है.. वही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने विज्ञान से जुड़े लोगों को संबोधित करते हुए इशारों-इशारों में ये भी कह दिया कि अभी-अभी एक पायलट प्रोजेक्ट हो गया है.

बहरहाल, ये तो खबरों की बाते है लेकिन हम आपको बताएंगे कि इन सब के बीच सोशल मीडिया में क्या कुछ चल रहा हैं…आपकों बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन से जुड़े सभी वीडियो को यूट्यूब ने हटा दिया हैं.. 

अभी फिलहाल जो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है वो है #WelcomeBackAbhinandan, Abhinandanmyhero, वही, अभिनंदन को वापस लाने के लिए यूजर ने भारत सरकार पर दबाव बनाया और #BringBackAbhinandan जैसे हैशटेग ट्रेंड करने लगे. ट्विटर पर #Abhinandan और ब्रिंग बैक अभिनंदन जैसे कई हैशटेग टॉप ट्रेंड में हैं.

सोशल मीडिया पर ही जेनेवा संधि और #SayNoToWar भी ट्रेंड कर रहा है. हालांकि बड़ी संख्या में लोग #SayNoToWar से असहमत भी नजर आ रहे हैं.

हालांकि, मेरा सवाल उन सभी लोगों से है जो #SayNoToWar के समर्थन में है..क्या अब तक जो पाकिस्तानी आतंकी सालों से भारत में जो कर रहा है, वो युद्ध नहीं हैं ? अगल ये लोग कभी #SayNoToTerrorism की तरफ भी कदम बढ़ा ले तो आतंकवाद और देश की रक्षा में थोड़ा इनका भी समर्थन हो जाता.

ये खबर सुनते ही सोशल मीडिया पर लिबरल गैंग सक्रिय हो उठा और उसने #SayNoToWar ट्रेंड कराना शुरू कर दिया। युद्ध को लेकर दलीलें दी जाने लगीं और युद्ध से आहत हुए देश और शहरों की तस्वीरों के जरिए लोगों की भावनाओं को अपने पक्ष में करने की कोशिशें की जाने लगी। लोगों को डराया जाने लगा कि युद्ध हुआ तो हमसब का नुकसान होगा..

यहां, एक और सवाल है जो मै उनसे पुछना चाहुंगी..क्या बिना किसी युद्ध के आतंकवाद खत्म हो सकता है ?   

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा कि जब तक भारत का पायलट वापस नहीं आ जाता पीएम मोदी को राजनीति से दूर रहना चाहिए.

अब मैं ऐसे लोगों से भी एक सवाल पुछना चाहुंगी जो पीएम मोदी को विंग कमांडर अभिनंदन के ना आने का कारण बता रहे थे..क्या ये अब बोलेंगे जब पीएम मोदी की राजनितिक कूटनीति के कारण विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान 2 दिन के अंदर छोड़ने पर मजबूर हो गया हैं…क्या ये लोग इसे पीएम मोदी की सफलता बताएंगे..क्या फिर इमरान खान की दरियादिली..

Related Articles

43 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here