Twitter ने पाकिस्तान पर किया स्ट्राइक, तो तिलमिला गये सेना के प्रवक्ता गफूर!

1146

कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर जमकर प्रतिक्रिया देखने को मिली. भारत और पाकिस्तान के लोग जमकर सोशल मीडिया पर अपनी बात शेयर कर रहे हैं. हालाँकि कुछ लोगो ने सोशल मीडिया का उपयोग अफवाह फैलाने के लिए भी किया. कश्मीर के लोगों तक ये अफवाह तो नही पहुँच पायी लेकिन कहीं ना कहीं माहौल बिगाड़ने की पूरी कोशिश की जाती रही है.

हालाँकि अब जानकारी सामने आ रही है कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने पाकिस्तान (Pakistan) के 200 अकाउंट्स को अगले आदेश तक के लिए निलंबित किया. इसके बाद पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि सोशल मीडिया (Social Media) कंपनी उसके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. हालांकि ट्विटर ने इन आरोपों को खारिज किया है. पाकिस्तानी सेना की तरफ से कहा गया है कि facebook और twiiter से इसके बारे में जानकारी मांगी गयी है.

भारतीय अधिकारियों ने नई दिल्ली में इस हफ्ते सोमवार को कहा था कि सुरक्षा एजेंसियों के अनुरोध के बाद कथित तौर पर जम्मू कश्मीर पर भारत विरोधी प्रचार करने वाले चार ट्विटर हेंडलों को निलंबित किया था. इसके साथ ही ये जानकारी दी गयी थी कि इसी तरह की गतिविधि करने वाले चार और अकाउंट को पर भी कार्रवाई हो सकती है. वहीँ आब पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा कि ‘पाकिस्तान अधिकारियों ने कश्मीर का समर्थन करने वाले पाकिस्तानी अकाउंट को निलंबित किये जाने का मुद्दा ट्विटर और फेसबुक के समक्ष उठाया है.’

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान, कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने. कश्मीर और लद्दाख को अलग करने के साथ साथ केंद्रशासित प्रदेश बनाये जाने से बौखलाहट में है. सीमा पर भी भारी गोलीबार कर पाकिस्तान अपनी बौखलाहट का परिचय दे रहा है. पूरे विश्व के सामने कश्मीर का मुद्दा उठाने की चाह रखने वाला पाकिस्तान अभी तक किसी भी मंच पर सफल नही हो पाया है.