अमेरिका में चुनाव के बाद ट्रम्प स’म’र्थ’कों और वि’रो’धि’यों के बीच हुई हिं’स’क झ’ड़’प, कई लोग घा’य’ल

25

हाल ही में अमेरिका में हुए राष्ट्र’पति चुनाव में हा’र का सामना करने वाले डोना’ल्ड ट्रम्प ने राजधानी वॉशिंगटन में श’क्ति प्र’द’र्श’न किया. लेकिन इस प्र’द’र्श’न के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिससे वॉ’शिं’गट’न में स्थि’ति ख़’रा’ब हो गयी. जानकारी के लिए बता दें कि इस प्र’द’र्श’न में ट्र’म्प स’म’र्थ’क और वि’रो’धि’यों के बीच जम’कर झ’ड़’प हो गयी.

बता दें कि ला’खों की ता’दा’द में ट्रं’प स’म’र्थ’क ‘म‍ि’ल‍ि’यन MAGA मा’र्च’ में हि’स्‍सा लेने के लिए देश की रा’जधा’नी वॉ’शिं’ग’ट’न पहुंचे. जहाँ पर दोनों प’क्षों में झ’ड़’प हुई. जिसके बाद इस मा’म’ले की जानकारी मिलते ही पूर्व रा’ष्ट्र’पति डोनाल्ड ट्रम्प ने वॉ’शिं’गट’न के मे’यर और वा’म’पं’थी सं’ग’ठ’न ANTIFA पर नि’शा’ना सा’धा है.

जानकारी के लिए बता दें कि ये लोग ट्र’म्प को स’म’र्थ’न देने के लिए राजधानी वॉशिंगटन पहुंचे थे. जहाँ पर उन्होंने ज’म’कर रा’ष्ट्र’पति चु’नाव के परि’णाम के खि’ला’फ प्र’द’र्श’न किया. इसके अलावा फॉ’क्‍स न्‍यू’ज से मिली जानकारी के मु’ता’बि’क इस प्र’द’र्श’न के दौरान ट्रं’प वि’रो’धी सं’ग’ठ’नों एं’टी’फा, ब्‍लै’क ला’इ’व्‍स मै’ट’र और ट्रम्प सम’र्थक सं’ग’ठ’न प्रा’उ’ड ब्‍वा’य’ज के बीच झ’ड़’प हुई और धीरे धीरे ये झ’ड़’प और भी ते’ज़ हो गयी. इतना ही नहीं ट्रम्प वि’रो’धि’यों ने ट्र’म्प स’म’र्थ’कों के द्वारा लगायी गयी स्टॉ’ल में भी तो’ड़ फो’ड़ की.

इस दौरान एक व्यक्ति को चा’कू लगने से वो घा’य’ल हो गया जबकि कई और लोग भी बु’री तरह से घा’य’ल हो गए.जिसके बाद घ’ट’ना की जानकारी मिलते ही पु’लि’स वहां पहुंची और दोनों प’क्षों को अलग किया. हालाँकि इस मा’म’ले में 10 लोगो को गि’र’फ्ता’र किया गया है. जबकि चार लोगो को बं’दू’क रखने के आ’रो’प में भी गि’र’फ्ता’र किया गया है.