प्रेस कांफ्रेस में डोनाल्ड ट्रम्प से पूछा गया CAA और दिल्ली हिं’सा पर सवाल, ट्रम्प ने दिया जोरदार जवाब

7047

दो दिनों के भारत दौरे पर आये अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका रवाना होने से पहले एक प्रेस कांफ्रेस को संबोधित किया. इस प्रेस कांफ्रेस में दुनिया भर की मीडिया मौजूद थी. इसी प्रेस कांफ्रेस में एक जर्नलिस्ट ने दिल्ली में जारी दं’गों के बारे में सवाल पूछा तो राष्ट्रपति ट्रम्प ने जो कहा उससे वामपंथी और लिबरल गैंग के दिल टूट जायेंगे.

लिबरल और वामपंथी गैं’ग ने दिल्ली में सुनियोजित हिं’सा की साजिश ही इसलिए रची थी ताकि अमेरिका और ट्रम्प के सामने पीएम मोदी और भारत को नीचा दिखाया जा सके लेकिन राष्ट्रपति ट्रम्प ने सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया और कहा कि भारत में बाकी देशों के मुकाबले ज्यादा धार्मिक आज़ादी है.

दिल्ली हिं’सा के बारे में सवाल पूछने पर राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा, ‘पीएम मोदी से इस मसले पर कोई बात नहीं हुई. बाकी देशों के मुकाबले भारत ज्यादा धार्मिक है. इस पीएम मोदी से बातचीत भी हुई है.’ राष्ट्रपति ट्रम्प ने ये भी कहा कि धार्मिक स्वतंत्रता की दिशा में पीएम मोदी अच्छा काम कर रहे हैं. वो सबकी धार्मिक स्वतंत्रता चाहते हैं. राष्ट्रपति ट्रम्प ने ये भी कहा कि भारत में सभी धर्मों का सम्मान किया जाता है. राष्ट्रपति ट्रम्प ने ये भी कहा कि CAA भारत का अंदरूनी मामला है और पीएम मोदी से इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने इस प्रेस कांफ्रेस में भी कट्टर इस्लामिक आ’तंक’वाद का जिक्र करते हुए कहा कि आ’तंक’वाद के खिलाफ पीएम मोदी बहुत सशक्त हैं. अमेरिका और भारत मिल कर आ’तंक’वाद के खिलाफ लड़ रहे हैं और आगे भी लड़ेंगे.