चीन की अब खै-र नही, पत्रकार ने ट्रंप से पूछा कि चीन पर कोई एक्शन नही लेंगे तो ट्रंप ने दिया ये जवाब

12491

चीन से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है. हर देश इस खतरनाक वायरस की दवाई ढूंढ रहा है लेकिन अभी तक इसका इलाज नहीं बन पाया है न ही कोई वैक्सीन बनी है. पूरी दुनिया में हर दिन हजारों की संख्या में लोग इस बीमारी की चपेट में आ रहे हैं और सैंकड़ों की संख्या में लोग जान दे रहे हैं. इन आंकड़ों ने हर किसी को हैरान कर दिया है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना ने सबसे ज्यादा हाहाकार इस समय अमेरिका में मचा रखा है. अमेरिका में 5 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी की चपेट में हैं और हजारों की संख्या में लोग वहां रोज अपनी जान दे रहे हैं. ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. ट्रंप ने इशारों-इशारों में कहा है कि कोरोना वायरस को लेकर WHO और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को कथित रूप से गलत जानकारी देने के कारण चीन को इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे.

दरअसल यह गंभीर वायरस चीन के वुहान शहर से फैलना शुरू हुआ है. अब तक 20 लाख से ज्यादा लोग इससे पूरी दुनिया में संक्रमित हैं. सोमवार को जब वाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में एक पत्रकार ने ट्रंप से बार बार सवाल किया कि इस वायरस के लिए चीन कोई दुष्परिणाम क्यों नहीं भुगत रहा है. तो इसके जवाब में ट्रंप ने सभी को हैरान कर दिया.

गौरतलब है कि ट्रंप ने पत्रकार के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि ‘आपको कैसे पता, इसके कोई दुष्परिणाम नहीं हैं?’ इस बारे में बार-बार सवाल किए जाने पर ट्रम्प ने कहा, ‘मैं आपको नहीं बताऊंगा। चीन को पता चल जाएगा। मैं आपको क्यों बताऊंगा?’ ट्रंप ने इशारों-इशारों में यही कहा कि चीन को इसके दुष्परिणाम भुगतने पड़ेंगे वो दुनिया को गुमराह कर रहा है.