भारत पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, पीएम मोदी से कुछ इस अंदाज में मिले कि सब देखते रह गए

1849

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश और सबसे पुराने लोकतांत्रिक देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार की सुबह 12 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुचे जहाँ पीएम नरेंद्र मोदी ने बेहद गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. पीएम मोदी पहले से ही अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ट्रम्प का इंतज़ार कर रहे थे.

जैसे ही डोनाल्ड ट्रम्प अपने विमान एयरफ़ोर्स वन से बाहर निकले पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया और बेहद गर्मजोशी से दोनों नेता गले मिले. जब भी दोनों नेता मिलते हैं उनके रिश्तों में उनकी केमेस्ट्री में नई गर्मजोशी देखने को मिलती है. एयरपोर्ट पर पारंपरिक संगीत के साथ उनका स्वागत हुआ. डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मेलानिया और उनकी बेटी इवांका भी हैं.

सरदार पटेल एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक जगह-जगह ट्रंप के स्वागत वाले पोस्टर्स और होर्डिंग्स लगे हुए हैं. देश के कोने-कोने से डांसर अहमदाबाद आए हैं और यहां मनमोहक नृत्य पेश कर रहे हैं. अहमदाबाद के चप्पे चप्पे पर भारत के सांस्कृतिक विरासत की झलक देखने को मिल रही है. एयरपोर्ट से स्टेडियम तक के रूट में स्वागत में स्कूली बच्चे भी दोनों देशों का झंड़ा लिए खड़े हुए हैं. इवेंट में किसी तरह की कमी न रह जाए, इसका खास ख्याल रखा गया है।

एयरपोर्ट से डोनाल्ड ट्रम्प का काफिला मोटेरा स्टेडियम के लिए निकलेगा. एयरपोर्ट से मोटेरा की दूसरी लगभग 22 किलोमीटर है. रास्ते में हज़ारों लोग ट्रम्प के अभिवादन के लिए खड़े हैं और साथ ही लाखों लोग मोटेरा स्टेडियम में उनका इंतज़ार कर रहे हैं. अहमदाबाद के बाद डोनाल्ड ट्रम्प आगरा जायेंगे और ताज का दीदार करेंगे.