किम जोंग के स्वास्थ्य को लेकर अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किया ये दावा!

दुनियाभर में इस समय कोरोना ने महामारी फैला दी है जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है. सभी देश इस बीमारी से बचने के लिए हर संभव उपाय कर रहे हैं लेकिन अभी तक इस बीमारी से बचने का कोई भी उपाय नही मिल पाया है. वहीँ दूसरी ओर इस समय दुनियाभर में अपनी सनक से मशहूर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की चर्चा चल रही है.

जानकारी के लिए बता दें जहाँ एक तरफ किम जोंग उन की एक तस्वीर के बाद उनके मरने की खबर को लेकर लोग अंदेशा जताने लगे तो वहीँ नार्थ कोरिया के सबसे बड़े दुश्मन देश दक्षिण कोरिया राष्ट्रपति के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मून चुंग-इन ने रविवार को 26 अप्रैल को CNN से बातचीत करते हुए कहा है कि “किम जोंग उन जीवित हैं और स्वस्थ हैं.” वहीँ अब किम जोंग उन को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी बड़ा दावा किया है.

दक्षिण कोरिया के बाद अब ट्रंप ने उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग को लेकर कहा है कि वो जिंदा हैं. ट्रंप ने कहा है कि जबसे किम जोंग के बारे में खबर आ रही थी तभी से वो उनकी सलामती की चिंता कर रहे थे. जब ट्रंप ने पूछा गया था कि क्या उन्हें किम जोंग के स्वास्थ्य के बारे में कोई जानकारी है तो इसके जवाब में ट्रंप ने कहा “हाँ, मेरे पास एक बहुत अच्छा विचार है, लेकिन मैं अभी इसके बारे में बात नहीं कर सकता. मैं उनके अच्छे होने की कामना करता हूं.”

गौरतलब है वाइट हाउस की प्रेस कांफ्रेंस में अपनी बात को रखते हुए ट्रंप ने कहा ‘मैं उम्मीद करता हूं कि वो ठीक हैं. मुझे नहीं पता कि वो कैसे ये कर रहे हैं. अपेक्षाकृत कम बोल रहे हैं. ट्रंप ने कहा कि मीडिया शायद भविष्य में किम के बारे में कम बातें करेगा.’ वहीँ उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग पूरी दुनिया में अपनी सनक को लेकर मशहूर हैं. उनके देश के नियमों की चर्चा पूरी दुनिया में होती है. ऐसे में जब उनके स्वास्थ्य को लेकर खबरें आई तो पूरी दुनिया की नजर उनपर टिक गयी.