ताजमहल की खूबसूरती के दीवाने हुए ट्रंप और कह डाली इतनी बड़ी बात

341

अमेरिकी राष्ट्रपति सोमवार 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ गये हैं. इस दौरान अलग-अलग जगह लोग तरह तरह की झाकियां प्रस्तुत कर ट्रम्प का स्वागत कर रहे थे. अहमदाबाद पहुंचे डोनाल्ड ट्रम्प का पीएम मोदी ने बेहद ही गर्मजोशी के साथ स्वागत करके गले लगाया. उसके बाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रम्प ने लाखों लोगों को अभिवादन स्वीकार करते हुए रोड शो किया. उसके बाद वह मोटेरा स्टेडियम पहुंचे और 1 लाख से ज्यादा लोगों को संबोधित किया.

मोटेरा स्टेडियम में ट्रम्प ने कई बड़े ऐलान करते हुए पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. इसी के साथ दोनों देशों के बीच बेहतर संबंध बने रहने की बात कही. जिसके बाद वह ताजमहल का दीदार करने के लिए निकल पड़े. ताजमहल की खूबसूरती से अभिभूत होकर डोनाल्ड ट्रम्प ने विजिटर बुक पर बड़ी बात लिख दी. उन्होंने तारीफ करते हुए लिखा कि ताजमहल ने प्रेरणा दी. चकित किया, ताजमहल भारत की सम्रद्ध और विविधतापूर्ण संस्कृति का साक्षी है. यह अमिट दस्तावेज है. शुक्रिया भारत.

ताजमहल का ट्रम्प परिवार ने गाइड नितिन सिंह के साथ भ्रमण किया. इससे पहले ट्रम्प की पत्नी मेलानिया के अलावा उनकी बेटी इवांका और दामाद जैरेड कुशनर के साथ खेरिया हवाई अड्डे पर कलाकारों की शानदार प्रस्तुति का अवलोकन किया. आगरा पहुँचने के बाद 13 किलोमीटर लंबे रास्ते के दौरान 25 हजार स्कूली छात्रों ने जगह-जगह उनका स्वागत किया.

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत आने से पहले और अब तक कई बार हिंदी में ट्वीट करके लोगों को चौंकाया है. आगरा पहुँचने से पहले भी ट्रंप ने लिखा कि ”अमेरिका और भारत अपने देशों को मजबूत बनाएंगे, अपने लोगों को सम्पन्न बनाएँगे, बड़े सपने देखने वालों को और बड़ा बनाएँगे और अपना भविष्य पहले से कहीं अधिक उज्जवल बनाएंगे… और यह तो शुरुआत ही है.”