ताजमहल का दीदार करवाने वाले गाइड नितिन को डोनाल्ड ट्रंप ने दिया ये अनोखा तोहफा

15389

भारत आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का आज दूसरा दिन है. सबसे पहले वह अहमदाबाद पहुंचे थे और पीएम मोदी के साथ रोड शो करते हुए साबरमती आश्रम पहुंचे. पीएम मोदी के साथ लाखों लोगों ने ट्रंप का स्वागत किया. साबरमती आश्रम के बाद ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम से 1 लाख से ज्यादा लोगों को भीड़ को संबोधित करते हुए कई बड़े ऐलान किये और पीएम मोदी की तारीफ की, जिसके बाद वह आगरा में ताजमहल के दीदार के लिए रवाना हुए थे.

जानकारी के लिए बता दें आगरा पहुंचने के बाद ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने ताजमहल की खूबसूरती की खुलकर तारीफ़ की. उन्होंने ताज की खूबसूरती और संगमरमर पर की गयी शानदार कारीगरी की जमकर तारीफ की. वहीं दूसरी ओर ट्रंप को ताजमहल का दीदार करवाने वाले गाइड नितिन सिंह भी फूले नहीं समां रहे थे. उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी को हर सवाल का जवाब देते हुए ताजमहल का दीदार करवाया.

ताज का दीदार करवाने वाले गाइड नितिन सिंह से खुश होकर डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें एक उपहार दिया, जिसे पाने के बाद वह बेहद खुश हैं. ट्रंप ने उन्हें उपहार में एक बैज दिया, जिसे पाने के बाद नितिन ने कहा है कि मैं इसे जिंदगी भर संभाल के रखूंगा. नितिन सिंह आगरा के कटरा फुलेल के रहने वाले हैं. नितिन ने ट्रंप और उनकी पत्नी को ताजमहल से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी दी.

गौरतलब है कि ताज का दीदार करने के बाद ट्रंप ने वादा किया है कि वह फिर ताज का दीदार करने आयेंगे. नितिन का कहना है कि जिस क्षण अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने ताजमहल को देखा तो उनके मुंह से पहला शब्द यही निकला कि ‘अविश्वनीय’. नितिन ने कहा है कि ट्रंप वादा करके गये हैं कि वो ताजमहल को निहारने फिर भारत आएंगे.