भारत आने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मिलेंगे इन हस्तियों से, जानें क्या होने जा रहा है

1275

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत दौरे पर आने वाले हैं. उनके भारत में आने से पहले तैयारियां काफी जोरों-शोरों से चल रही हैं. मोदी सरकार ने ट्रम्प की सुरक्षा के ऐसे ख़ास इंतजाम किये हैं जिससे परिंदा भी पर नहीं मार पाए. अपनी पहली भारत यात्रा के दौरान डोनाल्ड ट्रम्प को लेकर इस समय की एक बड़ी खबर आ रही है कि उनके यहाँ आने के बाद क्या होगा?

जानकारी के लिए बता दें ट्रम्प के भारत दौरे से पहले उन्हें यहाँ गिफ्ट देने की भी तैयारी की जा रही है. गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम का मैनेजमेंट देखने वाले लोग ट्रम्प को खादी की विशेष चीजें और चरखा गिफ्ट कर सकते हैं. इतना ही नही ट्रम्प भारत आने के बाद देश की कई बड़ी हस्तियों के साथ बैठक भी करने वाले हैं.

पीटीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रम्प के साथ बैठक में देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी, एन चंद्रशेखरन, आनंद महिंद्रा, सुनील भारती मित्तल, किरण मजूमदार और ए एम नाइक शामिल हो सकते हैं. कहा जा रहा है कि इस बैठक में दोनों देशों के बीच व्यापार और कारोबार को बढ़ावा देने पर चर्चा होगी. इस बैठक के पूरे इंतजाम अमेरिकी दूतावास खुद देख रहे हैं.

गौरतलब है कि सरकार ने गेस्ट लिस्ट मंजूरी के लिए व्हाइट हाउस के साथ साझा की जा चुकी है. इस बैठक में इन हस्तियों के साथ अमेरिका के कुछ अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं. ट्रम्प 24 फरवरी को गुजरात के साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे. वहीं आश्रम के डायरेक्टर अतुल पंडया ने कहा है कि ‘गुजरात सरकार ट्रंप को गिफ्ट देने की तैयारी कर रही है, उसी तरह हम भी कुछ खादी की चीजें, चित्र और चरखा देने की योजना बना रहे हैं.’