अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अभी हाल ही में 24 और 25 फरवरी को दो दिवसीय दौरे के लिए भारत आए थे. डोनाल्ड ट्रंप का भारत में बेहद ही गर्मजोशी और शानदार तरीके से पीएम मोदी ने स्वागत किया. जैसे ही ट्रंप अहमदाबाद पहुंचे तो पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर गले लगाकर ट्रंप का स्वागत किया. इतना ही नही उन्होंने फिर अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक रोड शो किया. इस दौरान लाखों लोगों की भीड़ ने उनका रास्ते में स्वागत और अभिवादन किया.

जानकारी के लिए बता दें ट्रंप ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 1 लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए पीएम मोदी की तारीफ की. जिसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो गये. दिल्ली पहुँचने के बाद राष्ट्रपति भवन में मोदी सरकार द्वारा शानदार डिनर का आयोजन किया. ट्रंप के लिए तैयार किये गये डिनर में ख़ास पकवान तैयार किये गये और इस दौरान देश की तमाम हस्ती शामिल रही. ट्रंप भारत दौरे से वापस अपने स्वदेश अमेरिका के लिए रवाना हो गये हैं. अमेरिका पहुँचते ही उन्होंने भारत दौरे को लेकर ट्वीट किया.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका पहुँचने के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘अभी अभी उतरा हूं। भारत का दौरा शानदार और बेहद सफल रहा।’ उन्होंने भारत में हुई मेहमानवाजी की जमकर तारीफ़ की है. वहीं भारत आने के बाद उन्होंने आगरा में बने ताजमहल का दीदार कर वहां की सुंदरता और कलाकृति का जिक्र कर बनाने वालों की तारीफ की.

गौरतलब है कि भारत आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की खातिरदारी में मोदी सरकार ने कोई कमी नही छोड़ी. यही वजह है जो ट्रंप भारत यात्रा से गदगद हैं. वहीं पीएम मोदी ने भी ट्रंप के अमेरिका रवाना होने के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘भारत-अमेरिका की दोस्ती हमारे देश और दुनिया के लोगों को लाभान्वित करती है।’ भारत आने के बाद ट्रंप ने 3 अरब डॉलर की डिफेंस डील पर मुहर लगाई है. भारत अमेरिका से 30 मिलिट्री हेलिकॉप्टर खरीदेगा.