कोरोना को लेकर चीन पर फिर गुस्साए ट्रंप और धमकी देते हुए कहा अमेरिका कर रहा है जाँच, जिसके बाद..

कोरोना को लेकर पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. हर दिन बहुत तेजी से मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है जिसने हर देश की नींद उड़ा दी है. अमेरिका में कोरोना के चलते हालात बहुत बिगड़ गये हैं. अमेरिका में इस समय 10 लाख के करीब कोरोना से संक्रमित मरीज होने जा रहे हैं. जिसके चलते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप काफी टेंशन में हैं.

जानकारी के लिए बता दें अमेरिका में हर दिन हजारों लोग इस बीमारी चलते अपनी जान दे रहे हैं. वहीँ ट्रंप कोरोना को लेकर लगातार चीन को दोषी ठहरा रहे हैं और कड़ी चेतावनी दे रहे हैं. दरअसल इस भयंकर कोरोना वायरस की शुरुआत चीन के वुहान शहर से ही हुई थी लेकिन चीन ने कोरोना का सच किसी को बताना नही चाहा और आज परिणाम आपके सामने हैं.

चीन पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का गुस्सा शांत होने का नाम नही ले रहा है. कई देशों ने तो चीन पर अपने देश में कोरोना के चलते हुए नुकसान का हर्जाना तक ठोंक दिया है. ट्रंप लगातार एक ही बात कह रहे हैं कि ये खतरनाक वायरस चीन ने ही पूरी दुनिया में फैलाया है. अब ट्रंप ने एक बार चीन पर गुस्सा करते हुए बड़ी कार्रवाई का इशारा दिया है. उन्होंने कहा है कि अमेरिका चीन के खिलाफ गंभीर जाँच कर रहा है, जिसके बाद उसे भारी भरकम हर्जाना चुकाना होगा.

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को चेतावनी देते हुए कहा है कि वो जर्मनी के मुकाबले उनसे ज्यादा हर्जाना वसूल करेंगे. आपको भी जानकर हैरानी होगी जर्मनी ने चीन पर 130 बिलियन यूरो की मांग की है. वहीँ ट्रंप ने कहा है कि ‘चीन से हमलोग खुश नहीं हैं. उनके खिलाफ हमलोग गंभीर जांच कर रहे हैं. इसके बारे में आपको सही वक्त पर सबकुछ पता चल जाएगा. इस वायरस को चीन में ही रोका जा सकता था. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और ये पूरी दुनिया में फैल गया. चीन इस मसले पर लगातार झूठ बोल रहा है और वो इससे बचने की कोशिश कर रहा है.’