राज्यसभा में कृषि बिल पास होने के दौरान मर्यादा हुई तार तार TMC सांसद ने रुल बुक फाड़ी और…

59

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के दौरान जनता को एक के बाद बड़ी राहत दी है, जिससे आम लोगों को परेशानी न हो. साथ ही कई बड़े ऐलान किये हैं. अभी हाल ही में केंद्र सरकार किसानों के हित के लिए कृषि बिल लाई जिसके बाद विपक्ष जमकर हंगामा कर रहा है.

जानकारी के लिए बता दें विपक्ष के विरोध के बीच कृषि बिल लोकसभा के बाद अब राज्यसभा में भारी हंगामे के बीच पास हो गए हैं. इस दौरान विपक्ष दल के नेताओं ने सारी मर्यादाओं को तार तार कर दिया है, जिसकी हर तरफ आलोचना हो रही है.

दरअसल विपक्ष के हंगामे के बीच कृषि नरेंद्र सिंह तोमर जवाब देते रहे लेकिन विपक्ष दल के नेता ने सारी मर्यादा तोड़ दी और राज्यसभा में बिल को छीनने की कोशिश की. जिससे उपसभापति का माइक उखड़ गया.

गौरतलब है कि भारी हंगामे के बीच टीएमसी सांसद डेरक ओ ब्रायन ने उपसभापति के सामने रूल बुक फाड़ दी. जिसके बाद राज्यसभा की कार्रवाई स्थगित कर दी गयी. बिल पास होने के बाद पीएम मोदी ने किसानों को बधाई देते हुए ट्वीट किया और कहा ‘भारत के कृषि इतिहास में आज एक बड़ा दिन है. संसद में अहम विधेयकों के पारित होने पर मैं अपने परिश्रमी अन्नदाताओं को बधाई देता हूं. यह न केवल कृषि क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन लाएगा, बल्कि इससे करोड़ों किसान सशक्त होंगे और बिचौलियों से मुक्त होंगे.’