बंगाल : TMC को बड़ा झटका, एक और विधायक ने छोड़ी पार्टी और बीजेपी में हो गए शामिल

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद TMC को जोरदार झटका लगा है. एक और विधायक ने पार्टी का साथ छोड़ दिया और बीजेपी में शामिल हो गए. पार्टी से इस्तीफ़ा देने वाले विधायक का नाम है जितेन्द्र तिवारी और वो पंडेश्वर सीट से विधायक हैं. तिवारी आसनसोल के मेयर भी रह चुके हैं. विधायक होने के साथ साथ तिवारी TMC के तेज-तर्रार प्रवक्ताओं में शामिल थे.

जितेन्द्र तिवारी ने श्रीरामपुर हुगली में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थाम लिया. इसके पहले आसनसोल से सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने जितेंद्र तिवारी के बीजपी में शामिल होने को लेकर आपत्ति जतायी थी. केंद्रीय मंत्री की आपत्ति के बाद उनके बीजेपी में शामिल होने का कार्यक्रम स्थगित हो गया था. बता दें कि जितेन्द्र शर्मा का ममता सरकार में मंत्री फिरहाद हाकिम से विवाद हो गया था जिसके बाद तिवारी ने टीएमसी और आसनसोल निगम के प्रशासक के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था. उसकी दौरान उनके बीजेपी में शामिल होने की चर्चा थी लेकिन बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो की आपत्ति के बाद वो पार्टी में शामिल नहीं हो पाए थे.

अब तक TMC के कई विधायक पार्टी का साथ छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. ममता ने पार्टी छोड़ने वालों को गन्दगी कहते हुए बयान दिया था कि उनके जाने से TMC साफ़ हो रही है. हालाँकि अंदर ही अंदर वो भी जानती हैं कि इससे उन्हें नुकसान तो है.जिस तरह से पार्टी में भगदड़ मची है उससे उनकी नींदे जरूर उड़ी होंगी.

Related Articles