TMC ने अपनी ही पार्टी के विधायक के खिलाफ लिया एक्शन, किया पार्टी से निष्कासित

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है. साथ ही साथ सभी दल भी अपनी रणनीति बनाने में लगे हुए है और एक दुसरे पर जमकर बयानबाजी भी कर रहे है. वही दूसरी तरफ ममता बनर्जी की परेशानी कम होने की जगह और बढ़ती जा रही है. तो दूसरी तरफ ममता बनर्जी ने चुनाव से पहले एक बड़ा कदम उठाया है.

दरअसल तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने अपनी ही पार्टी के विधायक के खिलाफ एक्शन लिया है. जानकारी के लिए बता दें कि टीएमसी की अनुशासनात्मक समिति की बैठक में विधायक वैशाली डालमिया को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. पता हो कि वैशाली बीसीसीआई के पूर्व प्रमुख जगमोहन डालमिया की बेटी हैं और वैशाली ने हाल ही में भ्रष्टाचार समेत तमाम मुद्दों को लेकर पार्टी पर सवाल उठाए थे.

वही अपने खिलाफ पार्टी की तरफ से उठाये गए इस कदम पर वैशाली ने कहा कि दलबदलू पार्टी में बने रहते हैं, पार्टी नेतृत्व पर कटाक्ष करते हैं. लेकिन पार्टी उन पर कोई एक्शन नहीं लेती है और ईमानदार नेताओं के खिलाफ कार्यवाई करती है. इतना ही नहीं वैशाली ने राजीव बनर्जी के इस्तीफे का जिक्र भी किया और साथ ही साथ कहा कि वे विधायक का पद नहीं छोड़ेंगी और न ही बीजेपी में शामिल होंगी. जाहिर है कि चुनाव से पहले जहाँ एक तरफ ममता सरकार अपने नेताओं पर कार्यवाई कर रही है तो दूसरी तरफ एक के बाद एक नेता पार्टी से इस्तीफा देने में लगे हुए है.

Related Articles