आपत्तिजनक वीडियो डालने से जेल गया बीकॉम का छात्र

459

एक चुटकी सिंदूर की क़ीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू? बैकग्राउंड में दीपिका पादुकोण की आवाज में ‘ओम शांति ओम’ फिल्म का ये डायलॉग सुनाई पड़ता है और सामने एक आम लड़की का चेहरा दिखता है। लड़की अपनी उंगलियां माथे की ओर ले जाती है और भावुक आंखों से डायलॉग की तर्ज पर अपने होंठ हिलाती है। इंटरनेट इस्तेमाल करने वाला हर शख्स ऐसे छोटे-छोटे वीडियो से दो-चार होता है। ऐसे ज्यादातर वीडियो चीनी ऐप ‘टिक-टॉक’ की देन हैं।

शायद आपको बताने की अब जरूरत नहीं की टिक टोक आखिर है क्या , बच्चों से लेकर बूढ़े तक सब आजकल टिक टोक पर वीडियोस बनाते नज़र आरहे हैं . आम आदमी हो या बॉलीवुड हॉलीवुड सेलेब्रिटी कोई इसमे पीछे नहीं है . साल 2018 में ‘टिक-टॉक’ की लोकप्रियता बहुत तेजी से बढ़ी . भारत में टिक-टॉक के डाउनलोड का आंकड़ा 100 मिलियन के ज्यादा है। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार इसे हर महीने लगभग 20 मिलियन भारतीय इस्तेमाल करते हैं। बहुत से लोग इसके जरिए पैसे भी कमा रहे हैं। टिक टोक पर विडियो बना बना कर काफी लोग रातों रात
स्टार तक बन चुके है

लेकिन जहा विडियो की बात हो ही रही है य .अब बताइए इनका क्या ही बोले हम ये लोग भी स्टार से कम नहीं है क्योकि हर ट्रोल में इनका चेहरा जो यूज़ किया जाता है . लेकिन आज हम जिसकी बात करने जा रहे वो इन्सान tiktok विडियो बनाने के बाद चला गया जेल . हाँ भाई जेल चला गया . विडियो देखने के बाद सोच रहे होंगे की जैसे सब टिक टोक पर विडियो बनाते हैं वैसे ही ये लड़का भी विडियो बना रहा लेकिन जरा ध्यान से देखिये फिर सेअभी तक आपने तमंचे पर डिस्को देखा होगा, लेकिन आज हम आपको तमंचे पर टिक टॉक दिखा रहे हैं। मामला शाहजहांपुर के चौक कोतवाली का है, जहां के नवादा इंदेपुर के रहने वाले अंकित भारती ने दो अवैध तमंचे में कारतूस लगाकर अपनी पैंट में तमंचा लगाते हुए फिल्मी अंदाज में एक वीडियो शूट किया। सोशल मीडिया पर तमंचे के साथ बने वीडियो के वायरल होने पर हरकत में आई पुलिस ने अंकित को गिरफ्तार कर लिया। अंकित के पास से पुलिस ने दोनों तमंचे बरामद कर लिए हैं।

सीओ सिटी ब्रह्मपाल सिंह ने बताया कि एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक छात्र दो तमचों का प्रदर्शन कर रहा था। इस मामले मुकदमा दर्ज कर आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।इस घटना के बाद हमारा आपको सुझाव है। सोशल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल जिम्मेदारी से करे। कोई भी ऐसी हरकत न करें जिससे आपको जेल जाना पड़े या कोई भी मुसीबत झेलनी पड़े।