राकेश रोशन को गले का कैंसर, ऋतिक ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये बताया- आज पहली सर्जरी

पिछले साल ही इरफान खान ने बताया था ,कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर है, वो आपना इलाज करने लन्दन जा रहे है ,और फिर इसके बाद 4 जून को सोशल मीडिया पोस्टर के जरिए पता चला कि सोनाली बेंद्रे भी हाइग्रेड मेटास्टेटिक कैंसर से पीड़ित हैं। सोनाली न्यूयॉर्क से इलाज कराकर साल केआखिर में ही लौटी हैं,आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा को भी ब्रेस्ट कैंसर होने की खबर सामने आई थी।

Source
Times Now


अब खबर मिली है कि ऋतिक रोशन के पिता डायरेक्टर राकेश रोशन (69) गले के कैंसर
(स्कैम्स सेल्स कार्सिनोमा ऑफ थ्रोट) से पीड़ित हैं। इसकी जानकारी मंगलवार को ऋतिक ने
ही इंस्टाग्राम पर शेयर की, उन्होंने बताया कि कुछ हफ्ते पहले ही बीमारी का पता चला है,
और आज पिता की सर्जरी होनी है। राकेश रोशन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1970 में ‘घर घर की कहानी’ से की थी. राकेश रोशन ने 1987 में ‘खुदगर्ज’ फिल्म के साथ बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया. इस फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा और जीतेंद्र लीड रोल में थे. राकेश रोशन ने 2000 में ऋतिक रोशन को ‘कहो ना प्यार है’ से लॉन्च किया था और फिल्म सुपरहिट रही थी. इसके बाद उन्होंने बेटे ऋतिक रोशन के साथ सुपरहिट कृष सीरीज दी. राकेश रोशन ‘खून भरी मांग’, ‘कोयला’ और ‘करण अर्जुन’ जैसी सुपरहिट फिल्में बना चुके हैं.


Source
India Today

इंस्टा पोस्ट में ऋतिक ने लिखा, ”आज सुबह मैंने डैड से फोटो के लिए कहा… जानता था कि सर्जरी वाले दिन भी वे अपना जिम सेशन नहीं छोड़ेंगे। पापा मेरी जिंदगी के सबसे मजबूत इंसानों में से एक हैं। उन्हें गले का कैंसर है, और यह शुरुआती स्टेज में है। वह पूरे जोश में हैं और आज वे बीमारी से लड़ने जा रहे हैं। एक परिवार के तौर पर हम लकी हैं कि हमें उनके जैसा लीडर मिला।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीटर पर राकेश रोशन की अच्छी सेहत की कामना की है. पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा हैः “प्रिय ऋतिक, श्री राकेश रोशन जी की अच्छी सेहत की कामना करता हूं. वे फाइटर हैं और मुझे पूरा यकीन है कि इस चुनौती से पूरे साहस के साथ निबटेंगे.” इस तरह पीएम मोदी ने इस मुश्किल घड़ी में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) का मनोबल बढ़ाया है. 

क्या है स्कैम्स सेल्स कार्सिनोमा ऑफ थ्रोट कैंसर?

यह गले के कैंसर का सबसे आम प्रकार है, जो असामान्य कोशिकाओं के अनियंत्रित रूप से बढ़ने की वजह से होता है। आमतौर पर यह 65 से अधिक उम्र के लोगों में धूम्रपान, शराब पीने और ह्यूमन पेपिलोमा वायरस के कारण हो सकता है। इसके मरीजों को शुरुआत में गले में तेज दर्द और गठान की शिकायत होती है।

बीते कुछ सालों में हमने ये देखा है, कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे बड़े नाम सामने आये जो कैंसर जैसी बीमारी से पीड़ित है ,क्योंकी कैंसर खांसी जुकाम की तरह आम होता जा रहा है, कारण बहुत से हो सकते है कि हम नेचर से दूर होते जा रहे है,आर्टिफीसियल प्रोडक्ट का ज्यादा इस्तेमाल बढ़ रहा है ,इसकी वजह से ही कैंसर जैसी बीमारी भी आम होती जा रही है .खैर हम तो पूरे दिल से राकेश रोशन जी के जल्दी से जल्दी ठीक होने की कमाना करते है .

Related Articles

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here