WC Semi Final में करारी हार के ये रहें प्रमुख जिम्मेदार, कप्तान नें खुद बतायी वजह

0
186

T-20 विश्व कप में कल भारतीय टीम को इंग्लैंड ने एक तरफा मुकाबलें में 10 विकेट से 4 ओवर शेष रहते ही हरा दिया है. इसी हार के साथ टीम इंडिया का वर्ल्ड कप का सफर खत्म हो गया और सूखा बरकरार रहा.

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच हुए विश्वकप के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया पहले खेलते हुये इंग्लिश टीम को 169 का टारगेट दिया था. जिसका पीछा करते हुये इंग्लैंड की टीम ने बिना विकेट खोये आसानी से हासिल कर लिया। देखतें है कि भारतीय टीम की हार का क्या कारण रहा.

केएल राहुल रहे फेल

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पूरे टूर्नामेंट में फ्लॉप रहे और सेमीफाइनल में भी बल्लेबाजी करते हुये मात्र 5 रन बना कर दूसरे ही ओवर में आउट हो गए थे. और पॉवर प्ले की खराब शुरूआत के साथ भारत का पहला विकेट गिरा गया. इसी के बाद से भारत पर लगातार दबाव बढ़ता गया . और पावर प्ले में इस दबाव से उबर नहीं पायी।

गेंदबाज नही दिखा सके कमाल

सेमीफाइनल में भारतीय टीम की हार का सबसे बड़ा कारण गेंदबाजों का फेल रहना माना जा रहा हैं, जहॉ एक तरफ इंग्लिश टीम की ओर से शानदार गेंदबाजी की गई, वहीं भारतीय गेंदबाज नें इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों के सामने घुटने टेक दिये और उम्मीद के मुताबिक गेंदबाजी नही कर सके।

रोहित शर्मा रहे फ्लॉप
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी पूरे WC में बुरी तरह फ्लॉप दिखें और वह काफी सुरक्षात्मक खेलते दिखे। कल सेमीफाइनल की बात करे तो रोहित शर्मा 28 गेंदों में चार चौकों के साथ 27 रन की छोटी और धीमी पारी खेलकर आउट हो गए. कहा जाए तो जब भारतीय टीम को जब भी रोहित शर्मा की जरूरत थी तब वो फ्लॉप हुये.