रिटायरमेंट लेकर देश छोड़ने की पूरी तैयारी में हैं ये वर्ल्ड चैंपियन कप्तान

6430

आने वाले कुछ दिनों में कई बड़े क्रिकेटर रिटायरमेंट का ऐलान करने वाले हैं, इन्हीं दिग्गज क्रिकेटरों में से ही एक ने अपना देश को छोड़ने की पूरी तैयारी कर ली है.

खबरों की माने तो लसिथ मलिंगा अब श्री लंका छोड़ अब ऑस्ट्रेलिया बसने की तैयारी कर चुके हैं. मलिंगा को कुछ ही दिनों पहले ऑस्ट्रेलिया की पर्मानेंट रेसिडेंसी मिल गया है और अन्य जल्द ही वो अपने पूरे परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट जो सकते हैं.

26 जुलाई से श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच शुरू होने वाला वनडे सीरीज में लसिथ मलिंगा एक आखरी बार हिस्सा लेंगे और इसके बाद से वो क्रिकेट को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दें. सेलेक्टर्स ने उन्हें पूरी सिरीज़ में खेलने को कहा था, लेकिन वो सिर्फ पहले मैच तक ही टीम का साथ दे पाएंगे. मलिंगा श्रीलंका के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रह कर रिटायर हो रहे हैं. इस वक्त वो श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं उन्होंने पिछले innings में 13 विकेट लिए थे.

कहा तो ये भी जा रहा है कि वो शायद t20 क्रिकेट में कुछ समय सक्रिय रह सकते हैं लेकिन ये भी सिर्फ कुछ ही दिनों के लिए होगा. लसिथ मलिंगा की उम्र 35 साल हो चुकी है और वो अपने जीवन मे एक नए पड़ाव को शुरू करना चाहते हैं. अब वो कोच बनने की प्लानिंग कर रहे हैं. खबरों के मुताबिक़ मलिंगा ऑस्ट्रेलिया में ही किसी टीम के कोच बन सकते हैं.

आपको बता दें की मलिंगा ने तेज़ बॉलर के तौर पर श्रीलंका के लिए खेलते हुए 335 वनडे विकेट लिए हैं. साथ ही उनके नाम 101 टेस्ट और 97 टी20 विकेट भी दर्ज हैं. वैसे मलिंगा साल 2018 में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं, लेकिन इस साल हुए आईपीएल के सीजन में वो बतौर प्लेयर मुंबई के लिए खेले थे.