चेन्नई सुपरकिंग्स के बड़े खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा!

4025

दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट मैच टी20 लीग आईपीएल के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर गुरुवार को हुई. इस नीलामी में 338 खिलाड़ियों पर बोली लगनी थी, जिस पर दुनियाभर की निगाहें लगी हुई थीं. आज हम आपको बताएँगे चेन्नई सुपरकिंग्स के एक खिलाड़ी जिसने क्रिकेट को अलविदा कह दिया. आपको बता दें चेन्नई सुपरकिंग्स 3 बार विजेता रह चुकी हैं.

IPL में चेन्नई सुपरकिंग्स की चैंपियन टीम के आधार स्तंभ रहे स्पिनर शादाब जकाती ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया. गोवा से आने वाले इस खिलाड़ी ने चेन्नई सुपरकिंग्स के अलावा गुजरात लायंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी अपना खेल दिखाया था. शादाब जकाती ने ट्विटर पर लिखा कि, ‘खेल के सभी फॉर्मट से मैंने संन्यास ले लिया. पिछले एक साल से क्रिकेट भी नहीं खेल रहा था. इस मौके पर जब मैं पीछे मुड़कर करियर को देखता हूं तो मैं अपने परिवार, दोस्तों को आभारी हूं जो मेरे साथ खड़े रहे.’ शादाब जकाती ने 92 प्रथम श्रेणी मैचों में 22.04 की औसत से 2734 रन बनाए हैं, इसमें 1 शतक और 14 अर्धशतक भी शामिल हैं, उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 100 रन है.

बाएं हाथ के स्पिनर जकाती ने आईपीएल में कुल 59 मुकाबले खेले और 47 विकेट लिए. 2010 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने जब पहली बार आईपीएल खिताब जीता था तब जकाती की अहम भूमिका रही थी. 92 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 275 विकेट चटकाने वाले जकाती ने 1998/99 में अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि वे कभी टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए.