कोरोना वैक्सीन: UP के 7 जिलों में शुरू हुआ तीसरे चरण का वैक्सीनेशन, जानिए बाकी जिलों में कब लगायी जाएगी वैक्सीन

देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. हालात इस कदर ख़राब हो गए है कि हर दिन मरने वालों का आंकड़ा अब बढ़ने लगा है साथ ही बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित लोगो की संख्या भी 4 लाख के पार पहुँच गयी है. वही आज देश के कि राज्यों में 18 से अधिक उम्र के लोगो के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि UP में भी कोरोना से स्थिति काफी नाजुक हो चुकी है और इसी बीच UP के कुछ जिलों में वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. इसके अलावा बता दें कि UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के अवंती बाई अस्पताल में पहुंच कर इस चरण के टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. बता दें कि उनके आदेश पर पूरे यूपी में 18 साल से ऊपर वालों को फ्री कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है. इसके अलावा बता दें कि UP के लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली में पहले शुरुआत हुई है.

वही प्रदेश के अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि टीकों की सप्लाई बढ़ने पर बाद में राज्य के बाकी हिस्सों में भी वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा. पता हो कि कोरोना का कहर दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है और इसी वजह से स्थिति भी काफी नाजुक हो चुकी है. वही लोगो से लगातार अपील की जा रही है कि वैक्सीन जरुर लगवाए और वैक्सीन को लेकर किसी भी तरीके के बहकावे में न आये. 

Related Articles