दिल्ली में क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न पर लगी रोक, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ इन्हें खोलने की मंजूरी, जानें क्या है नई गाइडलाइंस

Date:

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने क्रिसमस और नए साल के जश्न के आयोजन के लिए भीड़ पर रोक लगा दी है. डीडीएमए ने इसके लिए औपचारिक आदेश भी जारी कर दिया है. बता दें कि दिल्ली में 50 प्रतिशत के साथ रेस्टोरेंट्स, बार, सिनेमाघर खुलेंगे.

जानकारी के मुताबिक, जो आदेश जारी किया गया है उसके अनुसार, किसी भी तरह के कल्चरल इवेंट, गैदरिंग आदि पर रोक लगाई गई है. इसके साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को आदेशों का पालन करने का निर्देश दिया गया है. इतना ही नहीं जिला प्रशासन से रोजाना रिपोर्ट देने के लिए भी कहा गया है.

आपको बता दें कि यह सख्त कदम कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वैरिएंट के मद्देनजर उठाया गया है. बता दें कि मार्केट ट्रेड एसोसिएशन को दुकानों पर नो मास्क नो एंट्री (No Mask, No Entry) लागू करने के लिए कहा गया है. वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि, दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित सभी लोगों के नमूनों का जीनोम अनुक्रमण बुधवार को शुरू कर दिया गया है ताकि यह पता लगाया जा सकें कि ओमिक्रोन स्वरूप का संक्रमण किस स्तर तक फैला है. दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस संक्रमण की संख्या बढ़कर अब 54 हो गई है जोकि चिंता का विषय है. हालांकि, सरकार द्वारा गाइडलाइंस जारी की गई है और सख्त कदम उठाए जा रहें हैं जिसका लोग पालन भी कर रहे हैं.

Share post:

Popular

More like this
Related