द वायर का नया कारनामा, हंदवाड़ा में शहीद जवानों का किया अपमान, आ’तंकि’यों के लिए लिखा..

1434

वामपंथी प्रोपगैंडा पोर्टल द वायर अक्सर ही फेक न्यूज और प्रोपगैंडा फैलाता है. लेकिन इस बार तो उसने हद ही कर दी. इस बार उसने हंदवाड़ा में आ’तंकि’यों के साथ मु’ठभे’ड़ में शहीद हुए जवानों का अपमान किया साथ ही आ’तंकि’यों केलिए कथित कैसा शब्द इस्तेमाल कर उन्हें आ’तंकी मानने से ही इनकार कर दिया. द वायर इस तरह की हरकत कर के NDTV के नक़्शे कदम पर चल रहा है जो अक्सर आ’तंकि’यों को एक्टिविस्ट और वर्कर बता कर उन्हें बचाने की कोशिश करता है. लोगों ने वायर ओ उसकी इस हरकत के लिए जमकर लताड़ लगाई.

द वायर ने ये हरकत PTI की आड़ में किया. आम तौर पर PTI और ANI की खबरों को पोर्टल जस की तस छाप देते हैं लेकिन हैडलाइन खुद की होती है. द वायर ने ये खेल हेडलाइन में ही कर डाला क्योंकि लोगों की नज़र हेडलाइन पर ही सबसे पहले जाती है. द वायर ने हेडलाइन में ही अपना एजेंडा चला लिया और आ’तंकि’यों को क्लीनचिट देने का प्रयास किया. द वायर ने इस मु’ठभे’ड़ में शहीद जवानों का न सिर्फ अपमान किया बल्कि लोगों के मन में शंका पैदा करने की कोशिश की. अगर द वायर के मन में कोई चोर नहीं था तो आ’तंकि’यों के साथ कथित लगाने का क्या मतलब? लोगों ने द वायर के एजेंडे को तुरंत समझ लिया और उसे जमकर लताड़ लगाई.

जब द वायर के एजेंडे की पोल खुल गई तो उसने ट्वीट को डिलीट कर दिया लेकिन लोगों ने उसके स्क्रीनशॉट ले लिए थे. द वायर पहले भी विवादों में रहा है. उसने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में एक फर्जी खबर चलाई थी जिसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने उसपर FIR किया था. FIR के बाद द वायर ने प्रेस की स्वतंत्रता का चीत्कार शुरू कर दिया था.