लड़की ने सोचा बधाई देने आया है सलमान, लेकिन उसने किया ये घिनौना काम

544

कहानी ऐसी जो रुह कंपा दे…प्रेम एक प्यारा शब्द है…प्रेम में लोग एक-दूसरे को खुश देखना चाहते है.. प्रेम में समपर्ण होता है। भरोसा होता है। कुल मिलाकर प्रेम एक पवित्र रिश्ता होता है। भावनाओं से, देश समाज से परे एक अलग ही अलौकिक दुनिया होती है प्रेम की। लेकिन हम आपको एक ऐसी कहानी बताएंगे.. कहानी नही बल्कि यूपी की सच्ची घटना है ये जहां प्रेमी ने न सिर्फ प्रेम को कलंकित किया बल्कि अपनी प्रेमिका की ज़िंदगी को मौत से भी ज्यादा बदतर बना दिया। इसकी दरिंदगी को हम प्रेम का नाम देकर प्रेम को बदनाम नहीं करना चाहते लेकिन हां, वारदात हुई है तो आपको बताना हमारा काम है.

ये घटना उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले की है..एकतरफा सनकी प्यार कितना घातक हो सकता है इसका उदाहरण है। मिली जानकारी के अनुसार सलमान नाम का लड़का गांव की ही एक लड़की से प्यार करता था। इस बात की जानकारी लड़की को भी थी। मगर लड़की ने अपने घर वालों की मर्जीसे शादी किसी और शख्स से रचा ली। शादी के बाद र‍िसेप्शन चल रहा था। बस्ती जिले का जयविजय गांव अभी कुछ पल बाद एक बेहद ही शर्मनाक घटना का गवाह बनने जा रहा था। रिसेप्शन चल रहा था..वहां सभी रिश्तेदार आए हुए थे और शादी समारोह में व्यस्त थे..लड़की-लड़के के घरवाले भी मेहमानों के स्वागत में लगे हुए थे..जब दूल्हा-दुल्हन दोनों स्टेज पर बैठे थे और उनसे सब मिल रहे थे…इसी बीच लड़की का पूर्व प्रेमी जिसे आप एक्स बॉयफ्रेंड भी कह सकते है वह भी वहां पहुंचा..दूल्हन को लगा की उसका प्रेमी उसे शादी की बधाई देने आया है लेकिन उसके इरादे तो कुछ और ही थे…वह अपने हाथ में शीशे का जार लेकर पहुंचा था जिसमें तेजाब भरा हुआ था. मौका देखकर प्रेमी ने प्रेमिका के चेहरे पर तेजाब फेंक दिया और मौके से फरार हो गया..

जिसके बाद अब शादी समारोह मातम में तबदील हो चुका था… हर तरफ बस सन्नाटा और मनहूसियत छा गयी। तेजाब की वजह से दूल्हन का चेहरा, आंख और हाथ बुरी तरह से जल गया…दुल्हन 50 फीसदी से ज्यादा जल चुकी थी…दुल्हन की आंख में तेजाब पड़ने से कार्निया खराब हो गया…दुल्हन को फिर अस्पताल में पहुंचाया गया…पुलिस ने मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करते हुए आरोपी सलमान को गिरफ्तार कर लिया..पुलिस ने सलमान पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया है…

आपको याद दिला दें कि प्रेमी-प्रेमिका के विवाद में ऐसे केस पहले भी हो चुके हैं. आपको एक केस और बता दें। ये भी यूपी की ही घटना है। और थोड़ी अजीबोगरीब है। अब तक आपने सुना होगा लड़के ने लड़की पर तेजाब फेंक दिया। लेकिन यहां लड़की ने लड़के को तेजाब से नहला दिया। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में 28 नवम्बर 2017 को पवन सिंह अपने घर पर सो रहा था कि रात के लगभग 3 बजे गांव की ही एक लड़की ललिता वर्मा ने सोए हुए पवन सिंह के ऊपर तेजाब डाल दिया था. चेहरा और शरीर पर पड़े तेजाब से पवन की चीख इतनी भयानक निकली की घर के लोग उठ कर पवन की तरफ दौड़ पड़े थे. तब तक ललिता भाग चुकी थी. शरीर पर पड़े तेजाब से पवन का चेहरा पूरी तरह झुलस गया था.

ऐसी घटनाएं हम जब भी सुनते है तो हमारी रूह कांप जाती है। जिस प्यार को खूबसूरत होना चाहिए वो इतना क्रूर कैसे हो सकता है। प्यार अंधा होता है लेकिन प्यार को अपराधी कभी नही होना चाहिए। प्यार के नाम पर जो भी इस तरह की मानसिक बीमारी का प्रदर्शन करे। किसी की ज़िंदगी को मौत से बदतर बनाये। ऐसे हर इंसान को इस समाज से क्या इस दुनिया से भी हमेशा के लिए दूर कर देना चाहिए। फिर चाहे वो सलमान हो या ललिता।