लॉकडाउन में महाराष्ट्र सरकार ने दी बड़ी राहत, इस क्षेत्र के लोगों को दी कुछ छूट, कर सकेंगे अपना काम

677

कोरोना वायरस का कहर दुनिया भर में फैल चुका है. जिसकी वजह से सभी लोगो को परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा है. एक तरफ कोरोना वायरस दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है वही दूसरी तरफ लोग इसके प्रति अभी भी लापरवाही कर रहे है. देश भर में कोरोना से संक्रमित लोगो की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. जिसकी वजह से सरकार लगातार इसके प्रति लोगो को जागरूक कर रही है. दूसरी तरफ लोगो से अपील भी कर रही है ताकि लोग अपने घरो में ही सुरक्षित रहे.

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में हालात इतनी ख़राब हो चुके है. जिसकी वजह से स्थिति पर जल्द से जल्द काबू पाना बहुत जरुरी हो गया है. जिसके लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि  मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि डरना नहीं चाहिए. हमारे पास पर्याप्त पीपीपी किट उपलब्ध हैं, हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं.

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार के साथ मिलकर हर मुश्किल का समाधान निकालने की कोशिश की जा रही है. अगर किसी को मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी कोई दिक्कत हो रही है तो 1800 120 820050 नंबर पर कॉल करें.इसी के साथ ठाकरे ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा के मामले सुनने को मिले है.  ऐसे में महिलाओं से अपील है कि बिना संकोच के 100 नंबर डालय करें पुलिस आपकी मदद करेगी.

ठाकरे ने लोगो को थोड़ी राहत देते हुए आगे कहा कि हम महाराष्ट्र के ऑरेंज और ग्रीन जोन कुछ इलाकों में उद्योगों की अनुमति दे रहे है. जिसका मतलब लॉक डाउन के इस समय में लोगो को थोड़ी सी राहत मिली है जिससे वो उधोग कर सके. जाहिर है लॉक डाउन बढ़ने की वजह से लोगो का काफी दिक्कतें हो रही है दूसरी तरफ कामकाज ठप होने के कारण दिक्कतें ज्यादा हो रही है.