तेजप्रताप यादव के ब’यान से मिले कई बड़े सं’केत जिससे ग’रमाई बिहार की राजनीति

1184

बिहार में इसी साल विधानसभा चु’नाव होने है लेकिन उससे पहले ही बिहार की राजनीति में ह’लचल चालू हो गयी है. दरअसल स’त्ता का न’शा ही कुछ ऐसा होता है. एक बार इंसान पर स’त्ता का न’शा चढ़ गया तो सर चढ़ कर बोलता है फिर. कुछ ऐसा ही हाल है बिहार की स’त्ता का भी.

दरअसल जब से बिहार में कोरोना वायरस ने पाने पै’र पसा’रे है तब से राष्ट्रीय जनता दल पार्टी के नेता तजस्वी यादव गा’यब ही है लेकिन उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव  इस पूरे प्र’करण में जनता के बीच भी नजर आये और लगातार सु’र्ख़ियों में भी बने हुए है. जिसके बाद अब जब स’त्ता और ग’द्दी दोनों के छिनने का समय जैसे ही पास आ रहा है ऐसे में अब तेजस्वी यादव एक बार फिर बिहार लौट आये है.

बता दें जब तेजप्रताप यादव से तेजस्वी यादव के ऊपर लगातार लगने वाले ब’यानों को लेकर पूं’छा गया तो उन्होंने कहा कि वह अकेले ही वि’रोधियों पर भा’री पड़ते रहे हैं और तेजस्वी के आने से उन्हें ब’ल मिलेगा. इसके अलावा जब पूंछा गया की चु’नाव को लेकर उनकी क्या र’णनीति है तो उस पर उन्होंने कहा इस मा’मले पर वो तेजस्वी यादव से बैठ कर चर्चा करेंगे.

वही तेजस्वी पर विरो’धियों के आरो’पों को लेकर तेजप्रताप ने कहा कि जब अर्जुन पर ह’मला होता है तो कृष्ण उसे सु’दर्शन च’क्र रोक देते थे. तेजस्वी पर जब भी हम’ला होता है तो मैं ही उनका बचाव करता रहा हूं. जाहिर है यहाँ तेजप्रताप ने खुद को कृष्ण और तेजस्वी ओ अर्जुन कह रहे है. जिसे अगर देखा जाए तो इस बात से कई बातें समझ आती है. वही तेज़ प्रताप ने जिस तरीके से जवाब दिए है उससे यही लगता है आने वाले दिनों में दोनों भाइयों में स’त्ता को लेकर बड़ी त’करार देखने को मिल सकती है.