क्या तेजस्वी यादव होंगे CM पद के उ’म्मीद’वार ? म’हाग’ठबं’धन जल्द करेगा घो’ष’णा

256

बिहार में विधानसभा चु’नावो को लेकर तैयारी शुरू हो गयी है. हालाँकि अभी तक मत’दान की ता’रीख तय नहीं हुई है. लेकिन सभी पार्टियां मैदान में उ’तर आई है. वही RJD ने भी बिहार के लोगो को लु’भाने के लिए कई तरीके निकाले हुए है. वही दूसरी तरफ पीएम मोदी भी बिहारवासियों को लगातार कई सौ’गाते देते हुए आ रहे है और ये सिल’सिला आगे भी चलने वाला है. आखिर हो भी क्यूं नहीं भला. बिहार के लोग भी इसी देश के लोग है और उन्हें भी सभी सुवि’धाओं का उतना ही ह’क़ है जितना बाकी सभी को है. इसलिए पीएम मोदी भी बिहार के लिए हर बे’हतर कदम उठा रहे है. ताकि बिहार के साथ साथ बिहा’रवासि’यों के भी चे’हरे खिल उठे.

वही दूसरी तरफ बिहार में म’हागठबं’धन जल्द ही तेजस्वी यादव को अपने मुख्यमंत्री पद का उ’म्मीदवा’र घो’षित करने जा रहा है. तेजस्वी यादव के नाम पर लगभग रजा’मंदी हो गई है. दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक महा’गठ’बंधन के सीएम उम्मी’दवार की घो’षणा राजद और कांग्रेस के बीच सीट बंट’वारा होने के बाद ही होगी. हालांकि राजद ने पहले ही कहा है कि तेजस्वी ही महाग’ठबं’धन के सीएम उम्मी’दवार होंगे. इसके अलावा राजद ने ये भी कहा कि हमारी पार्टी सबसे बड़ी है और हम 150 से अधिक सीटों पर चु’नाव ल’ड़ना चाहते है और  इसबार पूरे बहु’मत से जी’तेंगे.

इतना ही नहीं पार्टी ने जगदानंद सिंह को प्रदेश अ’ध्यक्ष बनाकर उ’च्च जा’ति के लोगों के बीच एक सं’देश देना चाह रही है कि वह सभी जाति’यों को साथ लेकर चु’नाव ल’ड़ेगी. जाहिर है चुना’व को देखते हुए जहाँ  एक तरफ स’त्ताप’क्ष और वि’प’क्ष आमने सामने खड़े हुए है. वही हो सकता है आज तेजस्वी यादव को CM पद का उ’म्मीदवा’र बना दिया जाए.