South Africa का ज्यादा आत्मविश्वास या पाकिस्तान की किस्मत, बावुमा ने किया हार पर बड़ा खुलासा…

0
302

ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेले जा रहे T20 विश्व कप में कल रविवार को एक और बड़ा उलटफेर देखने को मिला. एडिलेड के मैदान में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में बेहद कमजोर माने जानें वाली नीदरलैंड ने द.अफ्रीका को 13 रनों से करारी हार दी है. इसके साथ ही वाली द.अफ्रीकी टीम विश्वकप अभियान से बाहर हो गई है.

इसी के साथ ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम होगी, पाकिस्तान और बांग्लादेश के मैच में बांग्लादेश को हराने के बाद पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गयी है. कहा जाये तो साउथ अफ्रीका की हार ने उनका चौकर्स का टैग मजबूत कर लिया और किस्मत पाकिस्तान का साथ दे बैठी,

एक बार फिर चोकर्स साबित हुई द.अफ्रीका की टीम

द.अफ्रीका की टीम एक बार फिर बड़े मुकाबलों में चोकर्स साबित हुई है. जैसा की सबकों उम्मीद थी कि नीदरलैंड्स को हरा कर द. अफ्रीका के पास सेमीफाइनल में जगह बनाने का शानदार मौका था. लेकिन अफ्रीकी टीम एक बार फिर मौका भुनानें में असफल रही।

अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा टॉस के बॉस भी रहें लेकिन पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. लेकिन नीदरलैंड्स टीम ने 4 विकेट पर 158 रनों का स्कोर बना कहीं न कहीं द. अफ्रिका टीम को एक मानसिक झटका दे दिया. नीदरलैंड्स टीम के तरफ से मैन ऑफ द मैच रहे कॉलिन एकरमेन ने 26 बॉल पर 41 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इसके साथ ही स्टीफन ने 37 और टॉम कूपर ने 35 रन का सहयोग दिया.

हार के बाद झलका कप्तान बावुमा

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी द.अफ्रिका की टीम की शुरूआत खराब रही, बीच में टीम थोड़ी पारी संभली लेकिन अंत में लड़खड़ा गई. और 30 रन के अंदर 8 विकेट गंवा, अफ्रीकी टीम 8 विकेट पर 145 रन ही बना सकी और नीदरलैंड्स ने मैच 13 रनों से जीत लिया.

मैच हारने के बाद द. कप्तान बावुमा का दर्द छलका और उन्होंने बताया कि हम पूरी तरह से कॉन्फिडेंस में थे कि यह मैच हम जीतेंगे और सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगे. मगर नतीजा बेहद निराश करने वाला रहा