अब चीन नहीं बल्कि इस भारतीय कंपनी का नाम होगा टीम इंडिया की जर्सी पर

1410

टीम इंडिया की जर्सी को शायद ही ऐसा कोई होगा जिसने नहीं देखा होगा,उसका कलर और और तो इर जर्सी पे किस कंपनी का नाम लिखा है इस पर भी अपने जरूर गौर किया होगा कि उस पर चीन की कंपनी OPPO का नाम लिखा भी जरूर देखा होगा, लेकिन अब टीम इंडिया की जर्सी पर किसी विदेशी कंपनी का नाम न होकर भारतीय कंपनी का नाम होगा।

Related image
NewsNumber

जी हाँ आपको बता दें कि दो साल से जर्सी पर चीन की कपंनी ओपो (OPPO) का नाम दिखता था। लेकिन अब इसकी जगह भारत की कंपनी ने ले ली है जिसका नाम है बायजू (BYJU’S)

Image result for अब चीन नहीं इस भारतीय कंपनी का नाम दिखेगा टीम इंडिया की जर्सी पर
Navodaya Times

आप यहाँ भी भी जान लीजिये कि , मार्च 2017 में ओपो को ये राइट्स 1079 करोड़ रुपये में पांच साल के लिए मिले थे। लेकिन अब इसे चीनी कंपनी ने खुद से ही छोड़ने का मन बना लिया है और सूत्रों के अनुसार कारण ये बताया जा रहा है कि चीनी कंपनी का मानना था कि इसके लिए जरुरत से ज्यादा खर्च हो रहा था।मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार ओपो ने खुद ये राइ्ट्स बायजू (BYJU’S) को बेच दिया है।तो वेस्टइंडीज के दौरे के बाद ओपो का नाम आपको टीम इंडिया की जर्सी से हटा मिलेगा और टीम आगामी घरेलू सत्र से जर्सी पर नए ब्रांड नाम के साथ मैदान में उतरेगी.

Image result for अब चीन नहीं इस भारतीय कंपनी का नाम दिखेगा टीम इंडिया की जर्सी पर
न्यूज्ड हिंदी – Newsd

इस पूरी खबर पर BCCI के एक अधिकारी ने ये कहा कि इस डील में BCCI को उतनी ही रकम मिलेगी जितनी पहले मिल रही थी, इसमे BCCI का कोई घटा नहीं है और ये डील मार्च 2022 तक चलेगी।

आपको याद ही होगा कि वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की जर्सी बदली गई थी और अब टीम इंडिया की जर्सी में कंपनी का नाम बदला जा रहा है और इस खबर ये है साफ़ हो चूका है कि अब भारतीय टीम की जर्सी पर चीनी नहीं बल्कि भारतीय कंपनी का नाम नजर आएगा।