RAHUL और VIRAT के बाद अर्श ने दिखाया सुपर शो, बांग्लादेश पर की जीत दर्ज

0
163

टी20 वर्ल्ड कप आज भारत और बांग्लादेश के बीच एडिलेड में खेले गये मैच में भारतीय टीम नें 5 रन से हरा दिया हैं, टॉस का बॉस बनने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को जल्द आउट कर अपने फैसलें को सही साबित करने में लग गयें।

राहुल कोहली ने दिखाया विराट शो
लेकिन पिछले तीन मैचों में लगातार फ्लॉप चल रहे सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने इस टूर्नामेंट में का पहला धमाकेदार अर्धशतक जड़ते हुये बांग्लादेश के मंसूबों पर पानी फेर दिया। इसके बाद मैन ऑफ द मैच रहे रन मशीन विराट कोहली ने भी शानदार अर्धशतक लगाते हुये सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन बनाए। कोहली और राहुल एल के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंद पर 30 रन बनाए और अंतिंम ओवर में रविचंद्रन अश्विन छह गेंद पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

दास ने रोकी कप्तान रोहित की धड़कन

इसके बाद बांग्लादेश की पारी की चर्चा करें तो सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने आये बल्लेबाज लिटन दास ने अपनी टीम के लिये सबसे ज्यादा 27 गेंद पर 60 रन बना कर भारतीय टीम की धड़कन बढ़ा दी थी, लेकिन बारिश खत्म होते ही दास की पारी भी जल्द खत्म हो गयी और उसके बाज नूरूल हसन 14 गेंद पर 25 रन बनाकर नाबाद रहे। नजमुल हुसैन शान्तो ने 21, शाकिब अल हसन ने 13 और तस्कीन अहमद ने नाबाद 12 रन बनाए।

दीप ने दिलाया पाइंट टेबिल में अर्श

बारिश बधित मैच में DL नियम के तहत बांग्लादेश की टीम को 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला, जिसका पीछा करते हुये अंतिम ओवर में बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए आखिरी ओवर में 20 रनों की आवश्यकता थी। कप्तान रोहित ने गेंद अर्शदीप सिंह को थमाई और सिंह नें अंतिम ओवर में मात्र 14 रन ही दिए। और भारत को 5 रन से शानदार जीत दिला दी।