इस तमिल स्कॉलर ने दिया मोदी-शाह पर ऐसा बयान कि भड़क गई भाजपा

849

भारतीय जनता पार्टी के (बीजेपी) नेता एच राजा ने तमिल स्कॉलर नेल्लई कन्नन के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. बीजेपी का दावा है कि नेल्लई कन्नन मुसलमानों को भड़’काने और पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की ह’त्या करने का सुझाव दे रहे थे. दावा किया जा रहा है कि मोदी के पीछे अमित शाह का दिमाग है. अमित शाह नहीं होते तो नरेन्द्र मोदी यहां तक नहीं पहुंचते. अगर अमित शाह की कहानी ख’त्म हो जायेगी, तो मोदी की भी कहानी खत्म हो जायेगी.

तमिल स्कॉलर नेल्लई कन्नन ने कहा कि मुझे पता था कि कुछ होगा, लेकिन कोई भी मुस्लिम कुछ कर नहीं रहा है. हालांकि,अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि उनका ये बयान किस सन्दर्भ में था.

उनके इस बयान के बाद अब भाजपा के नेता नेल्लई के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. नेल्ल्ई ने ये बात एनआरसी के खि’लाफ आयोजित एक सभा में कही थी. नागरिकता के खि’लाफ पूरे देश में ब’वाल चल रहा है और लोगों का कहना है कि वो नागरिकता कानून को भारत सरकार द्वारा वापस लिए जाने की बात कर रहे हैं.

गृह मंत्री अमित शाह पहले भी कह चुके हैं कि विपक्ष को राजनीतिक वि’रोध करना है करे, मगर बीजेपी सरकार अपने फैसले पर अड़िग है. पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश से आए हिंदू, सिख, जैन, बौध्द, पारसी, ईसाई, शरणार्थियों के लिए भारत की नागरिकता लेना आसान हो गया है. लेकिन किसी दूसरे देश के हिंदू को नागरिकता मिलना आसान नहीं हुआ है.