पुलिस जांच में ताहिर हुसैन के मोबाइल से हुए चौंकाने वाले खुलासे, दं’गो के दौरान वो…

625

आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन दिल्ली पुलिस की गि’रफ्त में आ चुका है. अब दिल्ली पुलिस ताहिर हुसैन से पूछताछ करने और उसके खिलाफ सबूत इकट्ठे करने में लगी है. इसी सिलसिले में ताहिर हुसैन के मोबाइल से दिल्ली पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं. ताहिर के मोबाइल की CDR खंगालने के बाद दिल्ली पुलिस को पता चला है कि हिं’सा के दौरान 24 फ़रवरी से 27 फ़रवरी तक ताहिर हुसैन के मोबाइल टावर की लोकेशन नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के मुस्तफाबाद ही थी. आपको बता दें कि हिं’सा से सर्वाधिक प्रभावित चाँद बाग़ भी मुस्तफाबाद में ही आता है.

ताहिर के मोबाइल के CDR की जांच में पुलिस को पता चला कि दं’गों के दौरान ताहिर के मोबाइल की लोकेशन इन्ही इलाकों में थी. जबकि ताहिर हुसैन अब तक दावा करते आ रहा है कि दं’गों के दौरान वो खुद भी फंसा हुआ था और पुलिस ने उसे रेस्क्यू किया. अब पुलिस ये छानबीन कर रही है कि अगर पुलिस ने उसे रेस्क्यू किया तो फिर वो दं’गा प्रभावित इलाके में इतने दिनों तक क्या कर रहा था?

27 फ़रवरी को जब दं’गे थम गए तो ताहिर हुसैन की लोकेशन दिल्ली के जाकिर नगर में थी. उसके बाद उसका मोबाइल बंद हो गया. जब दं’गों के ख़त्म होने के बाद ताहिर हुसैन ने अपना पुराना सिम ऑन किया तो उसने कई लोगों से बात की थी. उनमे आम आदमी पार्टी का एक नेता और कुछ वकील शामिल हैं. उन सब के बीच क्या बातचीत हुई इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है. भाजपा नेता कपिल मिश्रा दावा कर रहे हैं कि दं’गों के दौरान ताहिर लगातार AAP नेता संजय सिंह से बात कर रहा था.