दिल्ली दं’गों का आरोपी और AAP से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को कोर्ट से लगा झटका, जमानत याचिका खारिज

4327

फ़रवरी में हुए उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दं’गों के आरोपियों में से एक और आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहित हुसैन को कोर्ट ने आज तगड़ा झटका दिया है. दिल्ली की एक अदालत ने ताहिर हुसैन की जमानत याचिका खारिज कर दी. ताहिर हुसैन पर दं’गों के दौरान आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की ह’त्या का आ’रोप है. दं’गों के दौरान ह’त्या’री भीड़ अंकित शर्मा को घसीट कर चांदबाग़ में ताहिर हुसैन के घर के अन्दर ले गई और वहां चा’कुओं से गोद कर अंकित शर्मा की ह’त्या कर दी गई और ला’श को गटर में फेंक दिया गया था. अंकित शर्मा के परिवार ने ताहिर हुसैन पर ह’त्या का आ’रोप लगाया था.

दंगों के बाद सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हुए थे जिसमे दं’गाइ’यों की भीड़ ताहिर हुसैन के छत से आस पास के घरों पर पेट्रोल ब’म और ए’सिड ब’म फेंक रहे थे. कुछ वीडियो में ताहिर हुसैन खुद भी देखे गए थे. वीडियो वायरल होने के बाद ताहिर हुसैन फ’रार हो गए थे. बाद में दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया.

24 फ़रवरी 2020 को जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सपरिवार भारत की यात्रा पर आये थे तब CAA विरोधी प्रदर्शनारियों की भीड़ हिं’स’क हो उठी थी और उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दं’गे भड़क उठे थे. इन दं’गों में करीब 53 लोगों की मौ’त हो गई थी और 250 से अधिक लोग घा’यल हो गए थे. दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल की भी ह’त्या भी दं’गाइ’यों की भीड़ ने कर दी थी.