जमातियों की तलाश में यूपी पुलिस ने चलाया स्पेशल ऑपरेशन, 48 घंटों में पकड़े गए इतने जमाती

9773

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ साथ उत्तर प्रदेश पुली सने जमातियो की धरपकड़ भी तेज कर दी है. बीते 48 घंटों में यूपी में तबलीगी जमात के 150 सदस्यों को ढूंढा गया. यूपी पुलिस को इनपुट मिला था कि राज्य में 500 से अधिक जमाती छुपे हुए हैं. इस इनपुट के बाद यूपी पुलिस एक्शन में आई और जमातियों की खोज में ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान शुरू किया गया. यूपी में अब तक 3,204 तबलीगी जमातियों को पकड़कर क्वारंटीन किया जा चुका है. कई जमातियों को गिरफ्तार भी किया गया है. इनमे 341 विदेशी नागरिक भी हैं.

जमातियों को पकड़ने का ओपरेशन 19 अप्रैल को शुरू किया गया. गुजरात के 10 जमाती कानपुर में छुपे हुए थे. जबकि 123 जमातियों को मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, गाजियाबाद और हापुड़ जिले से पकड़ा गया. जमातियों का पता लगाने के लिए अडवांस सर्विलांस मशीनरी से लैस नाइट विजन वाले ड्रोन की मदद ली जा रही है. लोगों से भी अपील की गई है कि वो अपने अपने इलाकों में छुपे जमातियों की जानकारी पुलिस को दें.

फ़ाइल फोटो

आजमगढ़ में तो जमातियों का बता बताने वालों को इनाम देने की भी घोषणा की थी. गौरतलब है कि निजामुद्दीन के मरकज़ से नुकल कर तबलीगी जमात के लोग कई राज्यों में फ़ैल गए. उनसे सामने आने की अपील भी की गई लेकिन कई जमती अपने मोबाइल बंद कर छुप गए जिसके बाद पुलिस को उनकी तलाश में अभियान चलाना पड़ा.