वायरस फैलाने के लिए सड़क पर थूक रहे थे मरकज के जमाती? सोशल मीडिया पर वायरल हुआ विडियो

3838

तबलीगी जमात काण्ड ने देश में हड़कंप मचा हुआ है. जब निजामुद्दीन में स्थित मरकज के बंद दरवाजों के पीछे का राज खुला तो हर कोई सन्न रह गया. जिस कोरोना को पीएम मोदी और देश के लोग अपनी कोशिशों से रोकने की कोशिश कर रहे थे उन कोशिशों को तबलीगी जमात ने अपनी जाहिलियत से तार तार कर दिया. लेकिन उनकी जाहिलियत इतने पर ही नहीं रुकी. सोशल मीडिया पर जमातियों का एक ऐसा विडियो वायरल हो रहा है जिसे देख कर आपके होश उड़ जायेंगे.

सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है. जब मरकज के अन्दर से जमातियों को DTC की बसों में भरकर हॉस्पिटल ले जाया जा रहा था तब बस के अन्दर से जमातिये सड़कों पर थूक रहे थे. अब ये तो सब जानते हैं कि कोरोना वायरस थूकने, छींकने और खांसने से किस तेजी से फैलता है. उस वक़्त आज तक की एंकर श्वेता सिंह उस जगह पर रिपोर्टिंग कर रही थीं. स्वास्थ्यकर्मी जमातियों को बस में बैठा कर उसके शीशे को बंद कर रहे थे. जब श्वेता ने पूछा कि शीशे क्यों बंद किये जा रहे हैं? तो वहां मौजूद एक स्वास्थ्यकर्मी ने कहा कि ये लोग सड़कों पर थूक रहे हैं.

पहले तो तबलीगी जमात के लोगों ने इतनी बड़ी संख्या में एक जगह पर इकट्ठे होने की बात प्रशासन से छुपाई. उस जलसे में शामिल कई कोरोना संक्रमित लोग देश के विभिन्न शहरों में जा कर फ़ैल गए और अन्य लोगों को संक्रमित करने लगे. उसके बाद जब उन्हें हॉस्पिटल ले जाया जाने लग तो वो सड़कों पर थूक कर संक्रमण फैलाने लगे.