त’बली’गी ज’मात ने नि’जामु’द्दीन म’रक’ज के अंदर किया कुछ ऐसा कि देख के आपके भी हो’श उड़ जायेंगे

1207

देश इस वक्त को’रो’ना जैसी म’हामा’री से ल’ड़ रहा है. उसके बावजूद भी लोग इस बात को समझने के लिए तैयार नही है. वहीं कल की बात करें तो त’बली’गी जमा’त का’ण्ड ने देश में ह’ड़कं’प म’चा दिया है. जब निजामुद्दीन में स्थित म’रकज के बंद दरवाजों के पीछे का राज खुला तो हर कोई सन्न रह गया. जिस को’रो’ना को पीएम मोदी और देश के लोग अपनी कोशिशों से रोकने का प्रयास कर रहे हैं. उन कोशिशों पर कल त’बली’गी ज’मात ने अपनी जा’हिलि’यत से तार तार कर दिया. लेकिन उनकी जाहि’लियत इतने पर ही नहीं रुकी इन लोगों ने इसको पूरे देश में फैलाने के लिए इधर-उधर भागने लगे.

पूरी दुनिया जिस समय को’रो’ना वायरस के ड’र के चलते मिलना-जुलना बं’द कर चुकी थी, उस समय नि’जामुद्दी’न के म’रकज में लोग ग्रुप्‍स में बैठकर त’करीरें’ कर रहे थे. जिसमें साफ दिख रहा है कि यहां पर कैसे सोशल डिस्‍टेंसिंग की ध’ज्जि’यां उड़ाई गईं है. लोग को’रोना के बारे में बखूबी जानते हैं. उसके बाद भी लोग वहां पर ग्रुप्‍स में बैठे थे और सोशल डिस्‍टेंसिंग फॉलो नहीं कर रहे थे. इससे एक बात समझ में आ रही है कि क्या ये सब दिल्ली सरकार की नाक के नीचे हो रहा था. क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली की मौजूदा हालत से वाकिफ नही थे. जो मरकज में हो रहा था. उसके बाद भी उन्होने ये सब होने से रोका नही. ये जानकर ताज्जुब होता है.

बता दें कि मोदी सरकार ने को’रो’ना को एक हद तक कंट्रोल कर लिया था. लेकिन कल की घटना के बाद से देश के अंदर पिछले 24 घंटे में को’रो’ना वायरस सं’क्रम’ण के 386 नए मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से अकेले 164 के’स सीधे-सीधे दिल्ली के निजामुद्दीन म’रक’ज में त’बली’गी गतिविधियों में हिस्सा लेने वाले लोगों से जुड़े हैं. अभी कई सैंपल्‍स की रिपोर्ट आनी बाकी हैं.

को’रो’ना को देखते हुए आप सभी लोग अपने अपने घर में रहें. ताकी हम सभी लोग को’रोना से लड़ा’ई लड़ सकें और इसको जितनी जल्दी हो सके. उससे ये जंग जीती जा सकें. एक बात और को’रो’ना किसी का मजहब देख कर नही होता है. तो कल की घटना के बाद लोग ये ना सोंचे की कोरोना मेरे नही होगा.