Sydney Test: नस्लीय टिप्पणी पर फूटा विराट कोहली का गुस्सा! बोले एसी हरकत बर्दाश्त नहीं, की ये मांग..

72

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट में मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों द्वारा नस्लीय टिप्पणी की गई थी. जिसपर अब भारतीय कप्तान विराट कोहली का बयान सामने आया है. बता दें कि कोहली इस घटना से काफी नारज हैं और उनका गुस्सा ट्वीटर पर सामने आया है.

उन्होंने कहा कि इस तरह की हरतक बर्दाश्त नहीं की जाएगी. कप्तान ने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की पूरी तत्परता और गंभीरता के साथ जल्द से जल्द सुलझाया जाए और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली सिडनी में हुई इस घटना से काफी नाराज हैं. कोहली ने इस पर ट्वीट करके अपनी नाराजगी जाहिर की है.

वहीं कोहली ने ट्वीट में आगे लिखा, ‘नस्लीय टिप्पणी किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने बताया की बाउंड्री लाइन पर ऐसे कई चीजों और अनुभवों से मैं खुद भी गुजरा हूं और खेल के मैदान पर इस तरह का रवैया काफी दुख पहुंचाता है.

जानकारी के लिए बता दें कि ये विवाद सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन सामने आया है. जसप्रीत बुमराह और सिराज ने भारतीय टीम मैनेजमेंट से नस्लीय टिप्पणियों की शिकायत की. रिपोर्ट के अनुसार सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बैठे कुछ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने इन दोनों गेंदबाजों को गालियां देते हुए इनपर नस्लीय टिप्पणियां की. इंडियन टीम मैनेजमेंट ने मैच रेफरी के पास इसकी आधिकारिक शिकायत दर्ज करा दी है.

लेकिन आज एक बार फिर कल का वाक्या दोहराया गया. बता दें कि मोहम्मद सिराज पर कुछ दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की है.जिसके बाद उन दर्शकों को स्टेडियम से बाहर निकाल दिया गया और आज क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक स्टेमेंट जारी कर टीम इंडिया से इस हरकत के लिए माफी मांगी है. हालांकि अब ICC ने भी इस मसले पर CA को तलब किया है.