महिलाओं के लिए लड़ने वाली स्वाति मालीवाल के साथ हो गया ये…

1285

दिल्ली की महिला आयोग की चेयरमैन स्वाति मालीवाल अक्सर लाइम लाइट में बनी रहती है. स्वाति मालीवाल अपने कामों से चर्चा में रहती है. स्वाति महिलाओं को लेकर आवाज उठाती रहती हैं. लेकिन अब स्वाति की निजी ज़िन्दगी में भूचाल आ गया है. स्वाति दिल्ली की महिलाओं के लिए उनकी तकलीफों में सबसे आगे खड़ी दिखती है. निर्भया केस की बात हो या किसी भी लड़की या महिला को कोई दिक्कत का सामना करना पड़ा हो तो उन सबके साथ स्वाति मालीवाल सबसे पहले खड़ी दिखती है.

स्वाति मालीवाल की तरफ से एक ऐसी खबर आई जो उनके निजी जीवन से जुडी है. स्वाति ने कहा कि यह उनके लिए बेहद दुखद घड़ी है. आपको बता दें कि की स्वाति मालीवाल ने अपने पति नवीन जयहिन्द से तलाक ले लिया है. स्वाति ने कहा कि ‘उनकी परियों की कहानियों वाले दिन खत्म हो गए. उन्होंने कहा कि कई बार शानदार लोग भी साथ नहीं रह पाते हैं. उन्होंने कहा कि वह अपने पूर्व पति को बहुत याद करेंगी.’

स्वाति ने ट्वीट किया, ‘जिस वक्त आपकी परियों की कहानियां खत्म हो जाएं, वह बहुत दर्दनाक होता है. मैंने और नवीन ने तलाक ले लिया है. कई बार शानदार लोग भी साथ नहीं रह पाते हैं.’ स्वाति ने अपने पति को लेकर कहा भविष्य में उनके साथ जो जिंदगी होती, उसे मिस करूंगी.’ उन्होंने आगे लिखा, ‘हर दिन ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि वो हमें और हमारे जैसे लोगों को यह पीड़ा सहने की ताकत दें.

दरअसल, स्वाति मालीवाल के पूर्व पति नवीन जयहिंद आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं. जब केजरीवाल की सरकार दिल्ली में बनी उसके बाद से स्वाति को दिल्ली महिला आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. स्वाति मालीवाल अपनी सक्रियता की वजह से अक्सर चर्चा में बनी रहती है. लेकिन इस बार स्वाति अपने निजी जीवन को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने बलात्कारियों को फांसी देने की मांग पर दिसंबर महीने में आमरण अनशन किया था. जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई थी. तब नवीन जयहिंद ने स्वाति को ‘शेरनी और मर्दानी बताया था’.

लेकिन कहीं ना कहीं स्वाति को अपने पति से अलग होने की कसक स्वाति के चेहरे पर साफ नज़र आ रही है. स्वाति के बयान से ये बात सामने आई है. अब स्वाति मालीवाल औऱ उनके पति के रास्ते जुदा हो गए है. देखना ये है कि क्या स्वाति के पति अभी भी आम आदमी पार्टी से जुड़े रहेगें या नही. ये देखने वाली बात है.