स्वरा भास्कर ने हैदराबाद पुलिस पर खड़ा किया सवाल, नही खत्म हो रहा दर्द

5100

हैदराबाद में हुए एनकाउंटर के बाद से हैदराबाद पुलिस पर सवाल खड़ा किया जाना शुरू हो गया है. अधिकतर लोग आरोपियों के मारे जाने से खुश है लेकिन कुछ लोगों को ये बात हजम नही हो रही है कि आखिर पुलिस ऐसा कैसे कर सकती है? पुलिस के अनुसार आरोपियों को राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए ले जाया गया था. इस दौरान आरोपियों ने भागने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें मौके पर ढेर कर दिया. हालाँकि अब नेताओं, अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के बयान आने शुरू हो गये है जो कि अक्सर विवादित मुद्दे पर बोलते हुए साफ तौर देखे जा सकते है.

अधिकतर लोग इस बात से खुश है कि जिन्होंने महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थी उनके साथ ऐसा हुआ तो बुरा क्या हुआ? वहीँ दूसरी तरह एक तबका ये कह रहा है कि ये ठीक नही है. वहीँ बॉलीवुड की अभिनेत्री और ख़ास मुद्दे पर अपनी बात रखने वाली स्वरा भास्कर ने एक ट्वीट को रीट्वीट किया है.’ इस ट्वीट में लिखा था कि ‘यह न्याय नहीं है। पुलिस ने कानून तोड़ा है। यह खतरनाक है। ऐसे में न्यायिक प्रक्रिया का क्या मतलब है’ इस ट्वीट को लिखने वाला कोई और नही बल्कि फाये डिसूजा हैं.

इसके बाद अशोक पंडित ने लिखा है कि ‘तेलंगाना पुलिस पर कोई सवाल नहीं उठाना चाहिए. उन्होंने रेप और हत्या करने वाले चारों को मार गिराया है. यही नहीं पुलिस को इस बहादुरी के लिए सम्मान मिलना चाहिए’

ऋषि कपूर ने ट्वीट किया कि ‘बहादुर तेलंगाना पुलिस, मेरी बधाई।’

अभिनेत्री रकुल प्रीत ने ट्वीट किया- ‘रेप जैसे जघन्य अपराध करने के बाद कब तक दूर भाग सकते हैं। शुक्रिया तेलंगाना पुलिस।’


पत्रकार राना आयूब की तकलीफ तो खत्म होने का नाम ही ले रही है. राना आयूब को 6 दिसंबर का दिन याद कर बहुत बुरा महसूस कर रही है.उन्होंने मीडिया पर क्या लिखा है देखिये

हालाँकि लोगों की यही मांग थी कि जिस तरह उन्होंने महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत की थी ठीक उसी तरह का व्यवहार उनके साथ किया जाना चाहिए.इसके बाद शुक्रवार सुबह आरोपियों के एनकाउंटर की खबर सामने आई. इसके बाद तो हंगामा मच गया जो लोग आरोपियों को भीड़ के हवाले की मांग कर रहे थे उन्होंने भी इसका विरोध करना शुरू कर दिया.

पुलिस पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे है. उम्मीद है पुलिस जल्द ही सारी बातें स्पष्ट करेगी.