स्वरा भास्कर ने किया शरजील इमाम का बचाव, कहा ‘उनके कहने का मतलब तो ये था…’

1579

दिल्ली के जामिया से निकली आ’ग शाहीन बाग और JNU तक पहुंच चुकी हैं. जिसकी वजह से लगातार CAA के वि’रोध में प्र’दर्शन चालू है. अभी कुछ दिनों पहले अलीगढ़ के AMU में भी शरजील इमाम के स’मर्थन में छात्रों ने ना’रेबा’जी की थी. जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था. उसके बाद अब फिर से JNU में भी शरजील इमाम की रिहाई को लेकर प्र’दर्शन चालू हैं.  

इसके अलावा शरजील इमाम के स’मर्थन में बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी कई बार उसे स’मर्थन देते हुए नजर आयी हैं. इससे पहले भी बॉलीवुड जगत की कई ह’स्तियां CAA और NRC के वि’रोध में प्र’दर्शन करती नजर आई थी. बता दें शरजील इमाम पर असम को लेकर भ’ड़काऊ बयान देने की वजह से देश’द्रो’ह के आ’रोप में गि’रफ्तार किया गया है. जिसकी वजह से लगातार शरजील इमाम को रि’हा करने के लिए ना’रेबा’जी की जा रही हैं.

वही शुक्रवार को JNU में शरजील इमाम के स’मर्थन में कुछ छात्रों ने पोस्टर दिखाते हुए ना’रेबा’जी की, और छात्रों ने पोस्टर दिखा कर यह बताने की पूरी कोशिश कि चक्काजाम करना राष्ट्र’द्रोह नहीं है. इसके अलावा छात्रों ने पोस्टर पर लिखा कि ‘शरजील तेरे सं’घर्ष से, इं’क’लाब आएगा’. दरअसल छात्रों ने यह प्र’दर्शन कैम्पस में आयोजित ‘इंडिया माई वैलेंटाइन’ प्रोग्राम के दौरान किया. यह प्रोग्राम बॉलीवुड की अभिनेत्री स्वरा भास्कर और उनके कुछ साथियों ने मिलकर आयोजित करवाया था. जिसमें छात्रों ने JNU के छात्रसंघ पर भी शरजील इमाम का स’मर्थन न करने का भी आ’रोप लगाया.

जब इस मा’मले पर स्वरा भास्कर से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि शरजील इमाम चक्का जाम की बात कर रहे थे, जो कि वि’रोध का एक तरीका है और कुछ लोग मानते हैं कि चक्का जाम कराने के लिए रा’ष्ट्र’द्रोह का मुकदमा कुछ ज्यादा ही है.इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि वो किसी के पक्ष में नहीं है और जिनको लगता हैं कि शरजील पर रा’ष्ट्र’द्रो’ह का आ’रोप लगना गलत है तो वह पोस्टर लेकर आ सकते है और प्र’दर्शन करते हैं. हालांकि इससे यह तो पता चलता हैं कि स्वरा भास्कर किस तरफ है और वो इसका कितना स’मर्थन करती हैं. क्यूंकि इससे पहले भी स्वरा भास्कर JNU छात्रों के स’मर्थन में उतरी थी और CAA का वि’रोध की  थी.