शाहीन बाग़ में हुई फायरिंग फिर खुला स्वरा भास्कर और सोनम कपूर का मुंह, कह डाली ये बात

1688

दिल्ली में एक तरफ विधानसभा चुनावों को लेकर प्रचार-प्रसार अपने चरम स्थल पर पहुंच गया है. वहीं दूसरी तरफ शाहीनबाग़ में हो रहे विरोध प्रदर्शन की भी चर्चाएँ कम होने का नाम नही ले रही हैं. दिल्ली के शाहीनबाग़ में CAA और NRC को लेकर जो प्रदर्शन हो रहा है वो चुनाव में भी बड़ा मुद्दा बन चुका है. जी हाँ पूरे देश की मीडिया और जनता की नजरें यहाँ होने वाले विरोध-प्रदर्शन पर बनी हुई है.

जानकारी के लिए बता दें शाहीन बाग़ में पिछले 48 दिनों से प्रदर्शन जारी है. इस प्रदर्शन में धरने पर बैठी भीड़ को जुटाने के लिए बीजेपी लगातार आप पार्टी और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रही है. वहीं इस प्रदर्शन में बैठी भीड़ पर तीन दिन में 2 बार फायरिंग हो चुकी है. ये फायरिंग अलग-अलग लोगों ने की है, हालाँकि दोनों लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

दूसरी बार भीड़ पर फायरिंग की कोशिश करने वाले शख्स कपिल गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले शनिवार को प्रदर्शन की जगह से करीब 150 मीटर दूरी पर बेरिकेड के पास नारेबाजी करते हुए हवा में गोलियां चला दी थी. अब इन गोलीकांड के बाद बॉलीवुड हस्तियों की टीम ने बोलना शुरू कर दिया है. दरअसल ये बॉलीवुड की वही अभिनेत्रियाँ हैं जो केवल एक तबके को लेकर बोलती हैं और फिर लोगों से जमकर खरी खोटी सुनती हैं.

सोनम कपूर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘यह ऐसी चीज है जिसके बारे में मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि भारत में ऐसा होगा। इस विभाजनकारी खतरनाक राजनीति को रोकें। यह नफरत फैलाता है। अगर आप खुद को हिंदू मानते हैं तो समझ लें कि कोई भी चीज धर्म और कर्म पर आधारित होता है। यह इन दोनों में से नहीं है।’

इसके बाद अक्सर JNU में भीड़ का समर्थन करने वाली स्वरा भास्कर ने भी ट्वीट किया है. स्वरा ने लिखा है कि ‘बहुत बढ़िया! देश की राजधानी में कानून व्यवस्था की स्थिति।’ इसके साथ ही अभिनेत्री ने दो हैशटैग भी लिखे। ये हैशटैग हैं #India #NewIndia स्वरा भास्कर इससे पहले भी सिर्फ एक पक्ष की बात रखने को लेकर कई बार ट्रोल हो चुकी हैं.