सुशील कुमार मोदी का तेजस्वी से स’वाल, कहा क्यों राजनेताओं ने तेजस्वी को दा’न की अपनी करोड़ो की सं’पत्ति?

64

बिहार में विधानसभा चु’नावो को लेकर ह’लच’ल शुरू हो गयी और वही चुनावो की तारीखों का भी ऐ’लान किया जा चुका है. इसी सब के बीच में जहाँ सभी पार्टियां चुनावी मैदान में उतर आई है. वही दूसरी तरफ आरो’प प्र’त्या’रोप का दौर भी शुरू हो गया है और ये सिलसिला अब धीरे धीरे बढ़ने लगा है. वाई सभी पार्टियां बिहार की जनता को लुभा’ने के लिए कोई क’सर नहीं छोड़ रही है.

इस सब के बीच में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद नेता तेजस्वी यादव से पूछा है जिसमें उन्होंने कहा है कि क्या पार्टी के टिकट और मंत्री बनने के एवज में श्रीमती कांति सिंह और रघुनाथ झा ने पटना और गोपालगंज के अपने क’रोड़ों की कीमत के तीन मं’जिला और दो मं’जिला मकान उनके नाम दा’न नहीं कर दिया था? आपने तो टिकट देने और मंत्री बनाने के एवज में करोड़ की संप’त्ति हा’सिल कर अपनी बेरोज’गारी दूर कर ली है. क्या इसी तरह का कोई टि’प्स बिहार के युवकों को भी देने वाले हैं?

इतना ही नहीं सुशील मोदी ने तेजस्वी पर हम’ला करते हुए ये भी पूछा कि क्या ये सच नहीं है कि लालू प्रसाद मई 2004 में यूपीए-1 सरकार में रेलमंत्री बनने के मा’त्र सात माह बाद 6 जनवरी 2005 को श्रीमती कांति सिंह ने तेज प्रताप और तेजस्वी यादव को पटना शहर के चित्तकोहड़ा स्थि’त अपनी 9.39 डिसमिल जमीन और उसमें बना तीन मंजिला मकान मु’फ्त में गि’फ्ट कर दिया? साथ ही 18 जून 2005 को रघुनाथ झा ने गोपालगंज में राष्ट्री’य राजमार्ग-28 से सटी अपनी करोड़ों की संप’त्ति म’हज 8 लाख 75 हजार रुपये कीमत बता कर नाबा’लिग तेज प्रताप और तेजस्वी यादव के नाम पर गि’फ्ट नहीं कर दिया?

इसके अलावा सुशील मोदी ने पूछा कि क्या तेजस्वी बताएंगे कि इन राजनेताओं ने टि’कट पाने और मंत्री बनने के लिए म’ज़बूरी में इतनी करो’ड़ो की सं’पत्ति को दा’न कर दिया या इन्होने अपनी ख़ुशी से ये संप’त्ति गि’फ्ट की थी.