आज ही होगा सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार, परिवार ने किया फैसला, यहाँ होगा…

604

सुशांत सिंह राजपूत की पो’स्टमा’र्टम रिपोर्ट आ चुकी है. पो’स्टमा’र्टम रिपोर्ट में उनकी मौ’त की वजह द’म घुटना बताया गया है. सुशांत के पार्थिव शरीर के अंगों को और विसरा को सुरक्षित रख लिया गया है. उसकी फोरेंसिक जांच होगी, ताकि ये पता लगाया जा सके कि उनके शरीर में ज़’हर तो नहीं था. सुशांत के घर में कोई सु’साइड नोट नहीं मिला है इसलिए पुलिस मामले की जाँच में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. इन सबके बीच सुशांत के अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू हो गई है.

सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार उनकी कर्मभूमि मुंबई में ही की जायेगी. उनके पिता सुबह 11 बजे पटना से मुंबई के लिए रवाना होंगे. उनके साथ भाजपा विधायक और सुशांत के भाई नीरज सिंह, उनकी पत्नी नूतन भी मुंबई पहुंचेंगे. पहले खबर थी कि उनका अंतिम संस्कार पटना में होगा, लेकिन अब मुंबई में ही तय किया गया है. सुशांत सिंह राजपूत बिहार के पूर्णिया जिले के रहने वाले थे. उनके पिता पटना में रहते हैं.इसलिए पहले अटकलें लगे जा रही थी कि पटना में अंतिम संस्कार हो सकता है लेकिन अब ये साफ़ हो गया है कि सुशांत का अंतिम संस्कार मुंबई में ही किया जाएगा. परिवार के मुताबिक कोरोना संकट की वजह से सुशांत के पार्थिव शरीर को पटना लाना संभव नहीं. इसलिए मुंबई में ही किया जाएगा अंतिम संस्कार.

पुलिस की ओर से सुशांत की मौत के बारे में जो शुरुआती जानकारी मिली, उसके मुताबिक वो डिप्रेशन का शिकार थे. और पिछले 6 महीने से उनका इलाज चल रहा था, वह लगातार डॉक्टर के संपर्क में थे. उनके करीबी रिश्तेदारों ने ये बात भी कही है कि इसी साल उनकी शादी होने वाली थी, वह नवंबर में शादी करने वाले थे. पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक़ नवम्बर में सुशांत की शादी होने वाली थी लेकिन उससे पहले ही ये सब हो गया.